Diwali Fake Offers: दिवाली में कहीं आप पर भारी न पड़ जाए आकर्षित ऑफर्स और स्कीम्स, गृह मंत्रालय ने किया अलर्ट

दिवाली में कहीं आप पर भारी न पड़ जाए आकर्षित ऑफर्स और स्कीम्स, गृह मंत्रालय ने किया अलर्ट
ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियां कई बार फर्जी मैसेज करती है जिसके बहकावे में आकर ग्राहक इस स्कीम का फायदा उठाते है और नुकसान कर बैठते हैं। इसे लेकर गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है।

Diwali Fake offers: दिवाली का त्योहार आने में जहां कुछ दिन बचे हैं वहीं पर सोशल मीडिया और ऑनलाइन मार्केट में ऑफर्स की भरमार देखने के लिए मिल रही है। ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियां कई बार फर्जी मैसेज करती है जिसके बहकावे में आकर ग्राहक इस स्कीम का फायदा उठाते है और नुकसान कर बैठते हैं। इसे लेकर गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है।

गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी करते हुए दी जानकारी

यहां पर आज गृह मंत्रालय की I4C विंग ने आकर्षित करने वाले ऑफर्स और फेक मेल को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा कि, त्योहारी सीजन में अक्सर आकर्षित ऑफर्स और स्कीम्स वाले मेल या मैसेज भी आते रहते हैं। इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने प्रोग्राम 'मन की बात' में डिजिटल अरेस्ट के बारे में आम जनता को बताया था। इस दौरान उन्होंने लोगों से इस स्कैम से सावधान रहने की अपील की थी। इसके अलावा यह भी कहा था कि, पीएम ने लोगों को किसी भी कॉल को उठाने से पहले सोच समझकर एक्शन लेने की बात कही थी।

इस तरह के सामने आती है घटनाएं

आपको बताते चले कि, देशभर में डिजिटल अरेस्ट के कई मामले त्योहारी सीजन में देखने के लिए मिलते हैं। इस दौरान लोगों को प्रलोभन देकर और किसी भी तरीके को अपना कर पैसे ऐंठे जाते हैं। इसके अलावा फ्लिपकार्ट और अमेजन के नाम पर भी बड़े ऑफर्स और भारी डिस्काउंट का हवाला देकर बड़ी बातें करते है जिस पर लोग जल्दी भरोसा कर इन्वेस्टमेंट कर लेते हैं।

Tags

Next Story