इन घरेलू नुस्खों से करें काले घेरों की छुट्टी, खिल उठेगा आपका चेहरा

इन घरेलू नुस्खों से करें काले घेरों की छुट्टी, खिल उठेगा आपका चेहरा
आज हम आपको ऐसे ही घर में मौजूद घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे से काले घेरों को हटाकर फिर से चेहरा दमकाते हैं।

Tips for Dark Circles: सुंदर दिखना हर किसी को पसंद होता है जिसके लिए बाजार में मौजूद कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खे (Beauty Tips)अपनाते हैं लेकिन चेहरे पर किसी ने किसी हार्मोन बदलाव के चलते दाग धब्बे और कील मुंहासे रंगत को बिगाड़ के रख देती है। जिसकी वजह से हमारा चेहरा चमक होने लगता है इसे हटाने के लिए कई फेस पैक इस्तेमाल करते हैं लेकिन राहत नहीं मिलती है। इसके लिए आज हम आपको ऐसे ही घर में मौजूद घरेलू नुस्खों (Dark Circles removal homemade Tips)के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे को फिर से सुंदर बनाते हैं तो चलिए जानते हैं।

इन घरेलू नुस्खों का करें इस्तेमाल

घर की इन चीजों से काले घेरों को हटाने के लिए ये फेस पैक बनाएं , जानिए इसकी विधि

बादाम का तेल

आपकी आंखों के नीचे बने काले घेरे हटाने के लिए आप सबसे पहले उपाय में बादाम का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप रात के समय 2-3 बूंद बादाम तेल की हाथ में लें और आंखों के नीचे हल्के हाथों से मालिश करें। अगर यह तरीका आप नियमित अपनाते हैं तो आपको फायदा दिखने लगता है।

टमाटर और नींबू का रस

अगर आपको भी चेहरे पर नजर आ रहे काले घेरे परेशान कर रहे तो आप इसके लिए दूसरा उपाय टमाटर और नींबू का रस ले सकते हैं। इसे चेहरे पर लगाने के लिए आप एक चम्मच टमाटर के रस में 4-5 बूंद नींबू की रस मिक्स करें और कॉटन की मदद से आंखों के नीचे लगाएं। करीब 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। ऐसा नियमित करने से आपको फर्क दिखने लग जाएगा।

एलोवेरा जेल

चेहरे के काले घेरे को हटाने के लिए आप एलोवेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको जल्द फायदा दिलाएगा। इसके लिए आप एलोवेरा जेल को आंखों के नीचे लगाएं और 15 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। इसके बाद पानी से धो लें। ऐसा रोजाना करने से काले घेरे कम हो जाएंगे।

पाइनएप्पल और हल्दी का इस्तेमाल

अगर आप आपके चेहरे पर पाइनएप्पल और हल्दी का मिश्रण लगते हैं तो आपके चेहरे पर नजर आ रहे काले घेरे खत्म होने लगते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए पहले 2 चम्मच पाइनएप्पल के रस में 1 चुटकी हल्दी मिलाएं। इस मिश्रण को आंखों के नीचे लगाएं। करीब 10-15 मिनट बाद पानी से धो लें।

खीरा

चेहरे के काले घेरे को हटाने के लिए आप खीरे यानि कंकड़ी का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप खीरे का स्लाइस काट लें और आंखों पर रखें। ऐसा रोजाना करने से काले घेरे कम हो जाएंगे।

Tags

Next Story