Jabalpur Road Accident: जबलपुर में भीषण सड़क हादसा, ऑटो पर पलटा हाईवा, 7 लोगों की मौत

Jabalpur Road Accident

Jabalpur Road Accident

Jabalpur Road Accident : जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। यहां मजदूरों से भरे ऑटो पर हाइवा पलट गया है। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर घायल हो गए हैं। घायलों को सिहोरा के अस्पताल लाया गया। यहां से गंभीर हालत में 3 को जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। यह हादसा मझगवां थाना क्षेत्र के सिहोरा-मझगवां रोड के नुंजा खम्हरिया गांव के पास हुआ।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ऑटो में 13 लोग सवार थे। सभी प्रतापपुर गांव के रहने वाले हैं। पास के ही खमरिया गांव से सोयाबीन की कटाई कर अपने गांव लौट रहे थे, तभी बगल से निकल रहा माइनिंग के काम में लगा हाईवा ऑटो पर पलट गया। हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में दो पति-पत्नी और एक दंपती का 3 साल का बच्चा है।

हाइवा ड्राईवर पुलिस की हिरासत में

घटना से नाराज लोगों ने सिहोरा - कटनी स्टेट हाईवे पर चरगंवा रोड पर डेढ़ घंटे तक जाम लगाए रखा। मंझगवां थाना प्रभारी समेत सिहोरा, खितौला पुलिस थाने से पहुंची फोर्स ने लोगों को शांत कराया और जाम को क्लियर करवाया। हाईवा के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। सिहोरा से विधायक संतोष बरकड़े का कहना है कि घटना की जांच करवाई जा रही है। मृतक और घायल मजदूर परिवार से हैं। सरकार सभी की मदद के लिए तत्पर है।

मृतक के परिजन और घायलों के लिए मदद की घोषणा

सीएम मोहन यादव ने मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। इसके अलावा संबल योजना के हितग्राही होने की स्थिति में मृतक के परिजन को 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद अलग से दी जाएगी।

सिहोरा विधायक संतोष सिंह बडकरे ने भी मृतक के परिजनों को 5 हजार रुपए की मदद की है। घायलों का निशुल्क इलाज और सड़क दुर्घटना निधि से 7 हजार 500 रुपए की मदद दी जाएगी।


Tags

Next Story