Berasia Message Case: बैरसिया मैसेज कांड में HUT का हाथ! मामले की जांच में जुटी पुलिस

बैरसिया मैसेज कांड में HUT का हाथ! मामले की जांच में जुटी पुलिस

बैरसिया मैसेज कांड में HUT का हाथ! मामले की जांच में जुटी पुलिस

Berasia Message Case : मध्य प्रदेश। राजधानी भोपाल के बैरसिया में नाबालिग छात्रों को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में नया मोड़ सामने आ गया है। इस कांड में HUT (हिज्ब उत तहरीर) के तरफ भी पुलिस के शक की सुई जा रही है। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कारण में जुट गई है। HUT का एक मुख्य सदस्य बैरसिया का ही था, जिसे देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के बाद गिरफ्तार किया गया था। अब पुलिस इस मामले में नए एंगल से जांच शुरू कर रही है।

ये है पूरा मामला

भोपाल के बैरसिया में रहने वाली 17 वर्षीय लड़की को एक सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज भेजता था। इसके साथ ही पीड़िता को बात करने के लिए दबाव बनाता था। अगर पीड़िता बात करने के लिए मना करती थी तो उसका फेक अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था। जब यह मामला सामने आया तो लोगों ने हंगामा कर दिया। जिले में तनाव बढ़ता गया। इस बीच तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए बैरसिया में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

बैरसिया एसडीएम समेत एसपी और टीआई निलंबित

प्रशासन ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले बैरसिया एसडीएम दीपक पांडे का तबादला कर दिया है और उनकी जगह आदित्य जैन को नया एसडीएम नियुक्त किया गया है। इनके अलावा एसपी देहात ने टीआई नरेंद्र कुलस्ते और एसआई रिंकू सिंह को निलंबित कर दिया।

NSA के तहत कार्रवाई

बैरसिया में नाबालिगों के साथ अश्लील हरकतें करने और अश्लील वीडियो बनाने के मामले में कलेक्टर ने आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की है। इस मामले को लेकर बैरसिया में बड़ा हंगामा हुआ था, जिसमें हिंदू संगठनों ने शहर बंद कराया था और बड़ी संख्या में लोगों ने बैरसिया थाने का घेराव किया था।

जांच कमेटी का गठन

बैरसिया के मैसेज कांड मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। ये कमेटी सात दिन के अंदर जांच पूरी कर रिपोर्ट तैयार करेगी। यह एक्शन हिन्दू संगठन के थाना घेराव करने के बाद लिया गया था।


Tags

Next Story