ICC Test Rankings: बुमराह फिर बने नंबर वन टेस्ट बॉलर, रविचंद्रन अश्विन दूसरे पायदान पर

Bumrah again becomes number one Test bowler

Bumrah again becomes number one Test bowler

ICC Test Rankings : इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल (ICC) ने बुधवार 2 अक्टूबर को टेस्ट प्लेयर्स की रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) फिर से नंबर वन टेस्ट बॉलर बन गए हैं। उनके फिलहाल 870 अंक हैं। उन्होंने दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (spinner Ravichandran Ashwin) को पछाड़ दिया। वह 869 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। दोनों ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 11-11 विकेट चटकाए। बुमराह ने कानपुर टेस्ट में 6 और अश्विन ने 5 विकेट गिराए। अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी की गई रैंकिंग के अनुसार, बांग्लादेश के मेहदी हसन (चार पायदान ऊपर 18वें स्थान पर) और अनुभवी स्पिनर शाकिब अल हसन (पांच पायदान ऊपर 28वें स्थान पर) ने अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। वहीं श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या (801) ने अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग हासिल की। वह संयुक्त रूप से नौवें नंबर पर हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 18 विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड पर कब्जा जमाया।

टॉप 10 में कोहली की वापसी

बेट्समेन की लिस्ट में इंडियन टीम के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की टॉप-10 में वापसी हो गई है। कोहली 724 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं। उन्होंने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाए थे। वह चेन्नई टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद टॉप-10 से बाहर हो गए थे।

बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Batsman Yashasvi Jaiswal) 792 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। यशस्वी ने कानपुर में प्लेयर द ऑफ मैच बने थे। उन्होंने दोनों पारियों में दो अर्धशतक लगाया। यशस्वी ने बांग्लादेश सीरीज में कुल 189 रन बटोरे। शीर्ष पर इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (899) काबिज हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (820) पायदान पर हैं। कप्तान रोहित शर्मा (693) को पांच पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है। वह 15वें नंबर पर खिसक गए हैं। 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित बांग्लादेश के विरुद्ध दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 42 रन ही जुटा सके।

Tags

Next Story