Home > Lead Story > INDIA गठबंधन को वोट बैंक के लिए 'मुजरा' करना हो तो करे, मुझे फर्क नहीं पड़ता - PM Modi

INDIA गठबंधन को वोट बैंक के लिए 'मुजरा' करना हो तो करे, मुझे फर्क नहीं पड़ता - PM Modi

PM Modi Bihar Political Rally : पाटलिपुत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए PM ने कहा, "मोदी के लिए संविधान सबसे महत्वपूर्ण है।"

INDIA गठबंधन को वोट बैंक के लिए मुजरा करना हो तो करे, मुझे फर्क नहीं पड़ता - PM Modi
X

PM Modi Bihar Political Rally

PM Modi Bihar Political Rally : बिहार। चुनाव के इस माहौल में नेताओं के एक से बढ़कर एक बयान सामने आ रहे हैं। इन सब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान काफी चर्चा में हैं। बिहार में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, INDIA गठबंधन को वोट बैंक के लिए 'मुजरा' करना हो तो करे, मुझे फर्क नहीं पड़ता। इस चुनावी रैली में पीएम मोदी के साथ बिहार के कोई भाजपा नेता मौजूद थे।

बिहार के पाटलिपुत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मोदी के लिए संविधान सबसे महत्वपूर्ण है...अगर INDIA गठबंधन अपने वोट बैंक के लिए गुलामी करना चाहता है, या 'मुजरा' भी करना चाहता है, तो वे ऐसा कर सकते हैं। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण के साथ मजबूती से खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, 'RJD-कांग्रेस और इंडी गठबंधन इस सच्चाई से इंकार नहीं कर सकते कि, ये संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। लेकिन मैं भी आज बिहार की इस सामाजिक न्याय की पुण्य भूमि से देश और बिहार को एक गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है मैं SC-ST-OBC और अति पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा।

'मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है, बाबा साहेब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है। इंडी गठबंधन की एक ओर साजिश का भी अभी कोलकाता हाईकोर्ट ने देश के सामने खुलासा कर दिया है। इंडी वालों ने बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को खटाखट-खटाखट एक झटके में OBC का दर्जा दे दिया। इसके बाद सरकारी नौकरियों में जो लाभ अति पिछड़ों और OBC जातियों को मिलना चाहिए था, वो इन 77 मुस्लिम जातियों को मिलने लगा।'

'अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए कांग्रेस ने रातोरात माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन्स से जुड़ा कानून बदल दिया...इसके बाद धड़ा-धड़ हजारों संस्थानों को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन घोषित कर दिया। इन संस्थानों में पहले एडमिशन के दौरान SC/ST/OBC को पूरा आरक्षण मिलता था। RJD-कांग्रेस के चलते आज SC/ST/овс को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन में 1 परसेंट भी आरक्षण नहीं मिलता है। यानि लाखों SC/ST/OBC युवाओं की शिक्षा के अवसर इंडी गठबंधन वालों ने छीन लिए हैं।'

Updated : 25 May 2024 9:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top