पुलिस ने रविवार तक नहीं सुलझाया मामला तो CBI करेगी जांच - कोलकाता रेप केस पर सीएम का ऐलान

पुलिस ने रविवार तक नहीं सुलझाया मामला तो CBI करेगी जांच - कोलकाता रेप केस पर सीएम का ऐलान

कोलकाता रेप केस पर सीएम का ऐलान

Kolkata Rape Case : आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए रेप केस के बाद देश भर में डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं।

Kolkata Rape Case : पश्चिम बंगाल। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई रेप की घटना के बाद पूरा देश आक्रोश में है। इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है जबकि कई अन्य आरोपी अब भी फरार हैं। डॉक्टर्स इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी की सरकार बैकफुट पर आ गई है। फिलहाल पश्चिम बंगाल पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन मुख्यमंत्री ने सोमवार को ऐलान किया है कि, वे इस केस की जांच सीबीआई को सौंप सकती हैं।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मैं चाहती हूं कि पुलिस आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे। अगर पुलिस रविवार तक इस मामले को सुलझाने में असमर्थ रहती है, तो हम इस मामले को अपने हाथ में नहीं रखेंगे, हम इसे सीबीआई को सौंप देंगे।"

इस तरह अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पछिम बंगाल पुलिस को मामले पर कार्रवाई करने के लिए अगले रविवार तक का समय दे दिया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को समन भी भेजा है। इस रेप केस से नाराज डॉक्टर्स सोमवार को हड़ताल कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। सीएम बनर्जी ने रेप करने वालों को सख्त सजा दिलवाने का आश्वासन भी दिया है।

छात्रों के विरोध के चलते आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रिंसिपल ने इस्तीफा दे दिया है। पुलिस ने इस मामले में संजय रॉय नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। इसके फोन से पुलिस को पोर्न वीडियो मिले थे। संजय रॉय से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है। संजय रॉय ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर डॉक्टर से रेप कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी थी। पुलिस की जांच में पता चला है कि, संजय रॉय ने रेप के समय शराब पी रखी थी।

Tags

Next Story