IND vs BAN 2nd Test: मैच के बीच बारिश ने दिखाया अपना खेल, अब कल शुरू होगा मैच, जानिए बारिश से किस टीम को होगा सबसे ज्‍यादा फायदा...

मैच के बीच बारिश ने दिखाया अपना खेल, अब कल शुरू होगा मैच, जानिए बारिश से किस टीम को होगा सबसे ज्‍यादा फायदा...

India vs Bangladesh, 2nd Test Day 1: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट में खराब रोशनी और बारिश का प्रकोप जारी रहा।

लगातार बारिश के कारण कानपुर में पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया है", BCCI की ओर से X अपडेट दिया है गया कि बारिश के चलते आज केवल 35 ओवर का खेल संभव हो पाया।

भारत ने टॉस जीता और रोहित ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह निर्णय कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी, लेकिन बादल छाए रहने के कारण रोहित ने यह निर्णय लिया और आकाश दीप और सिराज ने शुरुआत में ही अच्छा प्रदर्शन किया।

आकाश दीप ने बांग्‍लादेशी ऑपनर जाकिर शादमान इस्लाम को आउट कर मैच में पकड़ बनाए रखी। लंच से पहले मुश्किल समय में मोमिनुल और शांतो ने बांगलादेशी बल्लेबाजी को संभाल कर रखा, लंच के बाद, अश्विन गेंदबाजी के लिए वापस आए और शांतो को इन-ड्रिफ्टर से एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।


हालांकि पहले दिन का मैच बारिश के कारण क्रिकेट फैन्‍स को ज्‍यादा खुश नहीं कर पाया।

मोमिनुल हक की पारी की बदौलत बांग्‍लादेशी टीम ने 107/3 का स्कोर बनाया है। भारत की तरफ से बल्‍लेबाजी करते हुए आकाश दीप ने दो विकेट लिए, जबकि आर अश्विन ने एक विकेट लिया।

कल फिर शुरू होगा मैच...

टीमें आज के दिन को पीछे छोड़कर दूसरे दिन के लिए तैयार होने का लक्ष्य रखेंगी। चेन्नई में खराब प्रदर्शन के बाद भारत के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली पर सबकी निगाहें होंगी।

बारिश हुई तो होगा बांगलादेशी टीम को फायदा...

मैच में अगर लगतार बारिश होती है तो भारत में कमजोर दिख रही बांग्‍लादेशी टीम को फायदा हो सकता है, बारिश की वजह से ज्‍यादातर मैच ड्रॉ हो जाते हैं, हांलाकि मैच अगर बारिश के वजह से टाई पर भी खत्‍म होता है तो भारत यह सीरीज अपने नाम कर लेगा।

India vs Bangladesh की प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : नजमुल हसन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद और खालिद अहमद।

Tags

Next Story