IND vs BAN 2nd Test Match Highlights: भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से किया क्लीन स्वीप, ये रहे मैच के हीरो...

भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से किया क्लीन स्वीप, ये रहे मैच के हीरो...

IND vs BAN 2nd Test: कानपुर में हुए भारत बनाम बांग्‍लादेश के दूसरे टेस्‍ट मैच को इंडिया ने 7 विकेट से जीतकर, सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। 5वें दिन शुरू हुए मैच में बांग्‍लादेश ने भारत को 95 रनों का टार्गेट दिया जिसे भारत ने आसानी से 3 विकेट खोकर ही पूरा कर लिया।

बांग्लादेश ने अपनी पारी की शुरुआत 26/2 के स्कोर से की। टीम के लिए शादमान इस्लाम ने 50 और मुश्फिकुर रहीम ने 37 रन बनाए। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि एक विकेट आकाश दीप के खाते में गया।

95 रनों का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा 8 और शुभमन गिल 6 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन जसयवाल के धमाकेदार अर्धशतक और विराट के 29 रनों की बदौलत टीम इंडिया ये मैच अपने खाते में ले लिया।

सोमवार को भारत ने अपनी पहली पारी 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन बनाकर घोषित की। इसके पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश को उनकी पहली पारी में 233 रनों पर समेट दिया था। बारिश के कारण दूसरे और तीसरे दिन का खेल रद्द करना पड़ा था, और पहले दिन केवल 35 ओवर का खेल ही हो पाया था। ऐसे में मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा था, लेकिन भारतीय टीम ने चौथे दिन मैच का रुख पूरी तरह बदल दिया।

पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

आखिरी दिन के पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा। बांग्लादेश ने आज 120 रन बनाने में आखिरी के 8 विकेट गंवा दिए। टीम ने 26/2 के स्कोर से खेलना शुरू किया था।

जायसवाल और अश्विन रहे मैच के हीरो

यशस्वी जायसवाल को मैच में लगातार अर्धशतक लगाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला तो वहीं रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट सीरीज में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए, प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।


Tags

Next Story