Ind vs Ban: चेन्नई में लोकल बॉय अश्विन का चला जादू, टीम इंडिया को मिली 280 रनों की शानदार जीत

चेन्नई में लोकल बॉय अश्विन का चला जादू, टीम इंडिया को मिली 280 रनों की शानदार जीत

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में चल रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच को टीम इंडिया ने जीत लिया है। भारत ने बांग्लादेश को 280 रन से हरा दिया। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। आर अश्विन ने इस मैच में कमला का प्रदर्शन किया है और चौथे दिन की बांग्लादेश की दूसरी पारी को धारासाई कर दिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए जवाब में बांग्लादेश 149 रन में ही सिमट गई। दूसरी पारी भारत ने 515 रन की लीड बनते ही घोषित कर दिया। बांग्लादेश 234 रन में ढेर हो गई। दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के मैदान में खेला जाएगा।

अश्विन रहे जीत के हीरो

इस मैच की जीत के हीरो आर अश्विन रहे। जिन्होंने पहली पारी में जब इंडिया के बल्लेबाजी का पतन होता जा रहा था, उस समय जडेजा के साथ शानदार पार्टनरशिप करते हुए शतक भी जड़ा था। अश्विन ने पहली पारी में 113 रन तो जडेजा ने 86 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में सभी गेंदबाज विकेट के लिए तरस रहे थे तो उन्होंने 6 विकेट हासिल किए। इस पारी में बुमराह ने 1 और जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश की दूसरी पारी में हुई थी शानदार शुरुआत

515 रन की लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी रही। दोनो सलामी बल्लेबाजों के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई। उसके बाद छोटी छोटी साझेदारियां हुई जो की मैच नहीं जीता सकी। नजमुल 82 रन बनाए।

दूसरी पारी में पंत और गिल ने जड़ा शतक

भारत को दूसरी पारी में जल्दी ही पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। ऋषभ पंत ने 109 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा। उनके बार शुभमन गिल ने भी शतक पूरा किया और 119 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Tags

Next Story