Ind Vs Eng Semifinal 2: क्‍या फैंस की उम्‍मीदों पर फिर जाएगा पानी, देखिए क्‍या कहती है Ind Vs Eng मैच में Pitch और Weather रिपोर्ट...

Ind Vs Eng Semifinal 2: क्‍या फैंस की उम्‍मीदों पर फिर जाएगा पानी, देखिए क्‍या कहती है Ind Vs Eng मैच में Pitch और Weather रिपोर्ट...
मैच को लेकर क्रिकेट फैन्‍स मेंं काफी उत्‍साह नजर आ रहा है, लेकिन एक खबर सुनकर शायद क्रिकेट फैंस शायद थोड़े निराश हो जाएं वह खबर है गुयाना का मौसम।

T20 World 2024 के सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए तैयार है।

भारत और इंग्लैंड ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ़ 4 टी20 विश्व कप मैच खेले हैं, जिनमें से दोनों ने 2-2 मैच जीते हैं। हालाँकि, न तो इंग्लैंड और न ही भारत ने लगातार जीत हासिल की है।

2007 में, भारत ने इंग्लैंड को 18 रनों से हराया और चैंपियन बना। 2009 में, इंग्लैंड ने भारत को 3 रनों से हराया जबकि 2012 में भारतीय टीम 90 रनों से विजयी हुई थी।

रोहित, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी 2022 में जो हुआ उसे कभी नहीं भूलेंगे। ये सभी खिलाड़ी उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसे जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड ने इंडिया को सेमीफाइनल में हराया था।

इस बार भारत के पास काफी संतुलित टीम है। कोहली को छोड़कर भारतीय बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में हैं। जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव इस बार टीम का हिस्सा हैं। भारत अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहा है जबकि इंग्लैंड को 21 जून को सुपर 8 के मैच में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था।

मैच को लेकर क्रिकेट फैन्‍स मेंं काफी उत्‍साह नजर आ रहा है, लेकिन एक खबर सुनकर शायद क्रिकेट फैंस शायद थोड़े निराश हो जाएं वह खबर है गुयाना का मौसम।

Ind Vs Eng Semifinal 2 मेंं पानी गिरने की संभावना:

मौसम हमेशा की तरह चर्चा का विषय रहा है, कुछ मौसम एजेंसियों ने पूरे दिन बारिश की संभावना जताई है। हालांकि, केवल समय ही बताएगा कि Ind Vs Eng Semifinal 2 में बारिश खलल डालेगी या नहीं। Accuweather.com और The Weather Channel के मौसम पूर्वानुमानों नज़र डाली जाए तो इस मैच में 67% बारिश की संभावना और 19% आंधी की संभावना है। दोनों टीमें अंतिम दिन मौसम के हस्तक्षेप से पहले परिणाम सुनिश्चित करने का लक्ष्य रख सकती हैं।

Ind Vs Eng Semifinal 2 Pitch Report:


भारत और इंग्लैंड के बीच मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाने वाला है जिसे गुयाना नेशनल स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। इस मैदान पर आमतौर पर स्पिन की अहम भूमिका होती है। यह वही मैदान है जहां न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 75 रन पर ढेर हो गई थी। मध्यम गति के गेंदबाज फजलहक फारूकी और लेग स्पिनर राशिद खान ने 4-4 विकेट लिए जबकि ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी ने 2 विकेट लिए।

अब तक इस पिच पर हुए गए मैच को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह पिच बॉलिंग को अधिक सपोर्ट करने वाली पिच है इसलिए टीम टॉप जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लेगी। टार्गेट का पीछा करते हुए टीम ने यहां अधिक मैच जीते हैं।

अगर Ind Vs Eng Semifinal बारिश के कारण रद्द हुआ तो क्‍या होगा...

ICC नियम के अनुसार अगर मौसम या पिच की खराबी के कारण अगर मैच रद्द होता है तो ऐसी स्थिति में मैच रद्द होने पर सुपर-8 में ग्रुप-1 का टेबल टॉपर यानि भारत फाइनल में पहुंच जाएगा। ICC की तरफ से सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

Tags

Next Story