Ind vs Nz 1st Test: न्यूजीलैंड की पहली पारी 402 पर सिमटी, भारत ने दूसरी पारी में की दमदार वापसी, रोहित, विराट, सरफराज की फिफ्टी...

न्यूजीलैंड की पहली पारी 402 पर सिमटी, भारत ने दूसरी पारी में की दमदार वापसी, रोहित, विराट, सरफराज की फिफ्टी...
विराट-सरफराज की पारी से संभली इंडिया, जीत की उम्‍मीद बरकरार…

Ind vs Nz 1st Test - बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में में आज का दिन बड़ा ही रोमांचक रहा। न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 402 रन बनाकर ऑलआउट हो गई जिससे कीवी टीम ने 356 रन की मजबूत बढ़त हासिल की, लेकिन भारतीय टीम ने भी दूसरी पारी में शानदार वापसी करते की।

तीसरे दिन के अंतिम सेशन तक भारत ने 3 विकेट खोकर 231 रन बना लिए हैं।

दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए

रोहित शर्मा के 52 रन पर आउट होने के बाद विराट और सरफराज ने टीम को अच्‍छे से संभाला लेकिन दिन की आखिरी गेंद पर विराट कोहली 70 रन बनाकर आउट हुए, जिससे भारत फैंस काफी निराश दिखे।

सरफराज खान 70 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं।

भारतीय बल्लेबाजों की दूसरी पारी में दमदार शुरुआत

भारत की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी रही, जिसमें रोहित शर्मा ने 52 और यशस्वी जायसवाल ने 35 रन बनाए। हालांकि, दोनों बल्लेबाज एजाज पटेल की गेंदबाजी का शिकार हो गए। इसके बाद विराट कोहली और सरफराज खान ने पारी को संभाला और शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

रचिन रवींद्र का शानदार शतक

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन 180/3 के स्कोर से खेल की शुरुआत की। रचिन रवींद्र ने 157 गेंदों पर 13 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 134 रन की शानदार पारी खेली। रचिन एक छोर से रन बनाते रहे, जबकि दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। डेरिल मिचेल (18 रन), टॉम ब्लंडेल (5 रन), ग्लेन फिलिप्स (14 रन), और मैट हेनरी (8 रन) पहले सेशन में ही आउट हो गए।

साउदी और रवींद्र की रिकॉर्ड साझेदारी

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान रचिन रवींद्र और टिम साउदी के बीच 8वें विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी देखने को मिली। दोनों ने मुश्किल परिस्थितियों में टीम को संभाला और भारत के खिलाफ मजबूत बढ़त बनाने में अहम योगदान दिया।

भारतीय टीम की पहली पारी में खराब प्रदर्शन

तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी निराशाजनक रही। न्यूजीलैंड ने भारत को सिर्फ 46 रन पर ऑलआउट कर दिया था। पहले दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका था, लेकिन दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को सस्ते में समेट दिया।

विराट कोहली के टेस्ट करियर में 9 हजार रन पूरे

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 9 हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह महत्वपूर्ण उपलब्धि विलियम ओरुर्के की गेंद पर सिंगल लेकर हासिल की।

Tags

Next Story