IND Vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम ने बनाया दबदबा, भारत की बल्‍लेबाजी फेल...

बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम ने बनाया दबदबा, भारत की बल्‍लेबाजी फेल...

IND Vs NZ 1st Test Highlights: न्यूज़ीलैंड ने बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन पूरी तरह से अपना दबदबा कायम रखा। भारतीय टीम को पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर समेटने के बाद, न्यूज़ीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं और 134 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है।

तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज़ के पहले मुकाबले का पहला दिन बारिश के कारण रद्द हो गया था। गुरुवार को जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो टीम के लिए गलत साबित हुआ। भारतीय बल्लेबाज न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों के सामने टिक नहीं सके और टीम का घरेलू मैदान पर सबसे कम स्कोर (46 रन) दर्ज किया गया।

भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए, जबकि 5 भारतीय बल्लेबाज़ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों में मैट हेनरी सबसे प्रभावी रहे, जिन्होंने 5 विकेट लिए। विलियम ओरुर्के ने 4 विकेट हासिल किए, जबकि टिम साउदी को 1 विकेट मिला।

भारतीय टीम मात्र 46 रन पर ऑलआउट हो गई, जो घरेलू मैदान पर भारत का अब तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले, 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में भारत 75 रन पर सिमट गई थी।

न्यूज़ीलैंड की बल्लेबाज़ी भी मजबूत रही और उन्होंने दिन के अंत तक 3 विकेट खोकर 180 रन बना लिए।

कॉन्वे 91 रन पर आउट, अश्विन ने किया बोल्ड

न्यूजीलैंड को तीसरा झटका लगा है। ओपनर डेवोन कॉन्वे 91 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड किया।

ऋषभ पंत घायल, घुटने में चोट के कारण मैदान से बाहर

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को दाएं घुटने में चोट लगी है, जिसके कारण उन्हें लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर जाते देखा गया। यह वही घुटना है, जिसका कार दुर्घटना के बाद ऑपरेशन हुआ था।


Tags

Next Story