Ind vs Nz 2nd Test: वाशिंगटन की 'सुंदर' गेंदबाजी के सामने 259 पर ढेर हुए कीवी, रोहित शर्मा ने किया निराश...

वाशिंगटन की सुंदर गेंदबाजी के सामने 259 पर ढेर हुए कीवी, रोहित शर्मा ने किया निराश...

Ind vs Nz 2nd Test 1st Day Highlight: पुणे में खेले जा रहे भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट में पहले दिन के अंत तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बल्‍लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम की पहली पारी 259 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से सभी 10 विकेट स्पिनर्स ने लिए, जिसमें वॉशिंगटन सुंदर ने 7 विकेट झटके, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे ने 141 गेंदों पर 76 रन और रचिन रवींद्र ने 105 गेंदों पर 65 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 33, डेरिल मिचेल और विल यंग ने 18-18, जबकि कप्तान टॉम लैथम ने 15 रन का योगदान दिया। भारत की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर यह है कि भारत की पारी की शुरुआत में रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल फिलहाल नाबाद हैं, कल यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय बल्‍लेबाज न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने कितने रन बना पाते हैं।

वाशिंगटन की 'सुंदर' गेंदबाजी, मिले 7 विकेट

लगभग तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वाशिंगटन सुंदर ने शानदार वापसी की और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम को संकट में डाल दिया। कीवी बल्लेबाज उनकी स्पिन को पढ़ने में नाकाम रहे और लगातार विकेट गंवाते चले गए। 1329 दिन बाद टेस्ट में वापसी करने वाले वाशिंगटन ने रचिन रवींद्र को बोल्ड कर अपना पहला विकेट हासिल किया। इसके बाद उन्होंने विकटों की झड़ी लगा दी।

वाशिंगटन सुंदर ने कुल 7 विकेट चटकाए और अश्विन के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की पहली पारी को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 197 था और ऐसा लग रहा था कि वे 300 से ऊपर का स्कोर बना लेंगे, लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने अपनी गेंदबाजी से पूरी स्थिति पलट दी। उन्होंने रचिन रवींद्र को क्लीन बोल्ड कर अपना पहला शिकार बनाया और फिर डेरिल मिचेल को भी बोल्ड कर दिया। सुंदर ने कुल पांच बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया, जिससे कीवी टीम को बड़ा स्कोर बनाने का मौका नहीं मिला।

रोहित बिना खाता खोले आउट


भारत को मात्र 1 रन पर पहला झटका लगा, जब टिम साउदी ने रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। रोहित शून्य पर ही आउट हो गए।

Tags

Next Story