IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 42 रन से हराया, सीरीज भी 4-1 से जीती

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 42 रन से हराया, सीरीज भी 4-1 से जीती
भारत ने जिम्बाब्वे को ४२ रन से हरा दिया। इस जीस के साथ भारत इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है।

IND vs ZIM 5th T20 2024: भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। जिसमें भारत ने जिम्बाब्वे को ४२ रन से हरा दिया। इस जीस के साथ भारत इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है। इस पांचवें और आखिरी मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम मात्र १२५ रन में सिमट गई।

कुछ ऐसी रही भारतीय टीम की पारी

भारतीय टीम की शुरूआत कुछ अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में भले इंडिया ने 44 रन बनाए लेकिन इसमें 3 अहम विकेट खो दिए। इसमें सर्वाधिक संजू सैमसन ने 45 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हुए। शिवम दुबे ने 26 रन और रियान पराग ने 22 रन बनाए। वहीं, रिंकू 11 और सुंदर एक रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे के लिए मुजरबानी ने दो विकेट लिए जबकि रजा रिचर्ड और मावुटा को एक-एक विकेट मिला।

शिवम दुबे और मुकेश कुमार की बेहतरीन बॉलिंग

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम की १८.३ ओवर में 125 रन ही बना सकी। जिसमें सर्वाधिक मायर्स ने 34 रन बनाए। वहीं, मारुमानी ने 27 रन बनाए। अकरम ने आखिरी के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए १३ गेंद में २७ रन की शानदार पारी खेली। जिसमें २ चौके और २ छक्के शामिल थे। भारत की ओर से मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ४ विकेट झटके उन्होंने ३.३ गेंद में २२ रन देकर ४ विकेट लिए वहीं, शिवम दुबे ने २ और तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा, सुंदर ने १-१ विकेट लिए।

Tags

Next Story