IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया, सीरीज में 1- 1 से की बराबरी

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया, सीरीज में 1- 1 से की बराबरी

IND vs ZIM: इन दिनों भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है। पहले मैच में हारने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में बड़ा पलटवार किया और इस मैच को 100 रन के बड़े अंतर से जिम्बाब्वे को हरा दिया। इसी के साथ 5 टी20 मैचों के सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गई हैं।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 234 रन बना दिए। इस मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ किसी भी टीम का बनाया गया यह सबसे बड़ा स्कोर है। 2018 में ऑस्ट्रेलिया ने 229/2 रन बनाए थे।

अभिषेक शर्मा का शानदार शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ बीते दिन यानी पहले टी20 मैच से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने दूसरे टी20 में दमदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों पर शतक जड़ दिया। जिसमें सात चौकों और आठ छक्के शामिल थे। अभिषेक शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में शून्य पर आउट हुए थे। इसके साथ ही अभिषेक जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं, जबकि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे कम पारियों में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

अभिषेक के अलावा गायकवाड़ ने नाबाद 77 रन बनाए। वहीं, रिंकू सिंह भी 22 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान गिल मात्र दो रन बना पाए। जिम्बाब्वे के मुजरबानी और मसाकाद्जा को एक-एक विकेट मिला।

ऐसी रही जिम्बाब्वे की पारी

235 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे 18.4 गेंद मात्र 134 रन ही बना सकी। जिसमें मधवेरे ने सर्वाधिक 43 रन और बेनेट 26 रन बनाए। भारत के लिए मुकेश और आवेश ने तीन-तीन विकेट लिए वहीं, रवि बिश्नोई को दो और सुंदर को एक विकेट मिला।

Tags

Next Story