IND W vs NEP W Asia Cup 2024: एशिया कप में भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, नेपाल को 82 रन के बड़े अंतर से हराया

IND W vs NEP W Asia Cup 2024: एशिया कप में भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, नेपाल को 82 रन के बड़े अंतर से हराया

IND W vs NEP W Asia Cup 2024: दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय महिला टीम और नेपाल महिला टीम के बीच खेला गया। जिसे भारतीय टीम ने 82 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। भारत ने भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और विरोधी टीम को 179 रन का लक्ष्य दे दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 96 रन ही बना सकी। बता दें टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है। टीम इंडिया ने इस मैच को जीतकर एशिया कप 2024 में जीत की हैट्रिक लगा दी।

ऐसी रही भारतीय टीम की बैटिंग

भारत की कप्तान हरमन प्रीत कौर इस मैच में नहीं खेल रही इसीलिए स्मृति मंधाना ने टॉस कराया और जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीमित ओवर में 3 विकेट खोकर भारत ने 178 रन बना दिया। जिसमें शेफाली वर्मा ने सर्वाधिक 81 रनों की पारी खेली। उन्होंने 48 गेंद में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से ये 81 रन बनाए। वही ओपनिंग करने आई हेमलता ने भी शेफाली का खूब साथ दिया उन्होंने 42 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स 28 रन बनाए। नेपाल के लिए सीता राणा मगर ने 2 विकेट लिए तो वहीं कबिता जोशी ने 1 विकेट झटका।

ऐसी रही नेपाल की पारी

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 8 रन के स्कोर में पहला विकेट गिरने के बाद एक अंतराल में विकेटों की झड़ी लग गई और पूरी टीम मिलकर भी 20 ओवर में 100 का आंकड़ा पार नहीं कर सही। सबसे अधिक 18 रन की पारी सीता राणा मगर ने खेली, बिंदू रावल ने नाबाद 17 रन बनाए। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 3, अरुंधति रेड्डी और राधा यादव ने 2- 2 विकेट लिए तो एक झटका नेपाल की टीम को रेणुका ठाकुर ने भी दिया।

Tags

Next Story