IND-W vs UAE-W : भारत ने बनाई एशिया कप सेमीफाइनल में जगह, कौन बना Player of the Match

IND-W vs UAE-W : भारत ने बनाई एशिया कप सेमीफाइनल में जगह, कौन बना Player of the Match

IND-W vs UAE-W : भारत ने बनाई एशिया कप सेमीफाइनल में जगह

IND-W vs UAE-W : भारत ने जहां पांच विकेट में 201 रन बनाए वहीं UAE की की टीम सात विकेट में मात्र 123 रन बना पाई।

IND-W vs UAE-W : नई दिल्ली। पकिस्तान के बाद UAE को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने यूएई को 78 रन से हराया है। ऋचा घोष और हरमनप्रीत कौर की शानदार पारी ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत ने जहां पांच विकेट में 201 रन बनाए वहीं UAE की की टीम सात विकेट में मात्र 123 रन बना पाई।

यह पूरा मुकाबला काफी रोमांचक रहा। टॉस हारने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी करने उतरी थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष की जोड़ी ने मैदान में कमल ही कर दिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अर्धशतक लगाया वहीं ऋचा घोष ने भी इस मैच में इतिहास रच दिया। ये पहली महिला विकेट कीपर हैं जिन्होंने टी - 20 में हाफ सेंचुरी लगाई है। ऋचा घोष को इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the Match) घोषित किया गया।

स्मृति मंधाना ने इस मैच में 13 रन बनाये, शेफाली वर्मा ने 37 रन बनाए जबकि तीन विकेट गिरने के बाद हरमनप्रीत कौर ने 47 बॉल पर 66 रन बनाए थे। इस मैच में बल्लेबाजों ने ही नहीं बल्कि गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। दीप्ति शर्मा ने इस मैच में यूएई के दो विकेट लिए जबकि रेणुका ठाकुर, तनुजा कंवर, पूजा वत्राकर और राधा यादव ने एक - एक विकेट चटकाया।

Tags

Next Story