Independence Day: PM Modi ने लाल किले की प्राचीर से बलात्कार और महिला उत्पीड़न की घटना पर क्या बोला

PM Modi ने लाल किले की प्राचीर से बलात्कार और महिला उत्पीड़न की घटना पर क्या बोला

PM Modi ने लाल किले की प्राचीर से बलात्कार और महिला उत्पीड़न की घटना पर क्या बोला

Independence Day PM Modi Speech : नई दिल्ली। देश में बीते दिनों हुई महिला उत्पीड़न और बलात्कार की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने लाल किले से ऐसे ऐसे अपराधियों के प्रति कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। बीते दिनों आर जी कर मेडिकल कॉलेज और मुज्जफ्फरनगर में बलात्कार के ऐसे मामले सामने आये थे जिनके बाद महिला सुरक्षा के मुद्दे पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि, कामकाजी महिलाओं के लिए मातृत्व अवकाश 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह कर दिया गया है। हम न केवल महिलाओं का सम्मान करते हैं बल्कि उनके लिए संवेदनशीलता से फैसले लेते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए भी निर्णय लेते हैं कि सरकार बाधा न बने। हमारी सरकार वीमेन लेड डेवलेपमेंट पर फोकस कर रही है। महिलाएं देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे रही हैं।

लाल किले से पीएम मोदी ने कहा, "कुछ चिंता की बात भी हमारे सामने आती है। समाज के नाते हमे इस विषय पर भी गंभीरता से सोचना होगा। मैं लाला किले की प्रचीर से अपनी पीड़ा व्यक्त कर रहा हूँ। इसे राज्य सरकारों को भी गंभीरता से सोचना होगा। राक्षसी कृत्य करने वाले लोगों को जल्द से जल्द सजा हो, वो समाज में विश्वास पैदा करने के लिए जरूरी है।"

पीएम ने आगे कहा कि, "जब बलात्कार या महिला उत्पीड़न की घटना सामने आती है तो मीडिया उसकी बहुत चर्चा करता है लेकिन जब राक्षसी मनोवृत्ति वाले अपराधियों को सजा दी जाती है, फांसी होती है तो उसकी चर्चा कम ही होती है। समय की मांग है कि, ऐसे पाप करने वालों को मिलने वाली सजा की भी चर्चा हो। ताकि ऐसी राक्षसी मनोवृत्ति रखने वालों में डर पैदा हो सके।"

Tags

Next Story