तीरंदाजी में खत्म नहीं हो सका सूखा, क्वार्टर फाइनल हारी भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी

तीरंदाजी में खत्म नहीं हो सका सूखा, क्वार्टर फाइनल हारी भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी
आज भारत को आठवें दिन निराशा हाथ लगी है जिसके साथ तीरंदाजी में देश आज मेडल की उम्मीद कर रहा था लेकिन भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी वूमेन्स सिंगल्स में अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला 4-6 से हार गई हैं।

Paris Olympics 2024: पेरिस में चल रहे ओलंपिक खेलों के महाकुंभ में आज भारत को आठवें दिन निराशा हाथ लगी है जिसके साथ तीरंदाजी में देश आज मेडल की उम्मीद कर रहा था लेकिन भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी वूमेन्स सिंगल्स में अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला 4-6 से हार गई हैं। कोरिया की नाम सु-ह्योन ने पांचवां सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। बताते चलें कि, भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन देश को निराशा हाथ लगी।

तीरंदाजी प्रतियोगिता में भारत को नहीं मिला मेडल

ओलंपिक खेलों के इतिहास में तीरंदाजी को ओलंपिक में 1988 में शामिल किया गया था और तब से भारतीय तीरंदाज लगभग हर ओलंपिक खेल में हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन अभी तक भारत के खाते में आज तक एक मेडल देश को नहीं मिला है। पेरिस के इस इवेंट में दीपिका कुमारी से उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारतीय महिला तीरंदाज को मेडल की रेस से बाहर रहना पड़ा।

मनु भाकर भी मेडल से चूकी

आज ओलंपिक के आठवें दिन मनु भाकर वूमेन्स 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में मेडल से चूक गई हैं जिन्हे लेकर देश मेडल में हैट्रिक लगाने की आस लगा रहे थे। पेरिस ओलंपिक का सातवां दिन भारत के लिए शानदार रहा था. शूटिंग में मनु भाकर ने जलवा दिखाया. वहीं बैडमिंटन में लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा. पुरुष हॉकी टीम ने 52 साल बाद ओलंपिक गेम्स में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी।

Tags

Next Story