Rakesh Pal Passed away: भारतीय तटरक्षक प्रमुख राकेश पाल का निधन, जुलाई 2023 में जनरल नियुक्त हुए थे नियुक्त

भारतीय तटरक्षक प्रमुख राकेश पाल का निधन,  जुलाई 2023 में जनरल नियुक्त हुए थे नियुक्त
भारतीय तटरक्षक प्रमुख राकेश पाल का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया है बयाया जा रहा है कि, आईएनएस अडयार पर उनके सीने सीने में दर्द हुआ।

Rakesh Pal Passed away: देश से दुखद समाचार सामने आया है जहां पर भारतीय तटरक्षक प्रमुख राकेश पाल का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया है बयाया जा रहा है कि, आईएनएस अडयार पर उनके सीने सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें आरजीजीजीएच में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

चेन्नई में आईएनएस अडयार के दौरान उठा दर्द

आपको बताते चलें कि, जब वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चेन्नई यात्रा की तैयारियों के बारे में अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे उसी दौरान आईएनएस अडयार पर उनके सीने सीने में दर्द हुआ। उन्हें तत्काल दोपहर करीब 2.30 बजे राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल (आरजीजीजीएच) में भर्ती कराया गया था। बता दें कि, राकेश पाल को जुलाई 2023 में भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) का 25वां डायरेक्टर जनरल नियुक्त किया गया था।

निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुःख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "भारतीय तटरक्षक बल के महानिदेशक राकेश पाल के आज चेन्नई में असामयिक निधन पर गहरा दुख हुआ. वह एक सक्षम और प्रतिबद्ध अधिकारी थे, जिनके नेतृत्व में आईसीजी भारत की समुद्री सुरक्षा को मजबूत करने में बड़ी तरक्की कर रहा था. उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

Tags

Next Story