फाइनल में पहुंची भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट, क्यूबा की खिलाड़ी को दी मात, सिल्वर किया पक्का

फाइनल में पहुंची भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट, क्यूबा की खिलाड़ी को दी मात, सिल्वर किया पक्का
भारतीय महिला रेसलर पहलवान विनेश फोगाट ने महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल श्रेणी के सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल की है।

Paris Olympic 2024: पेरिस में चल रहे ओलंपिक खेलों में आज 9 वें दिन भारत का प्रदूषण शानदार रहा है जहां पर भारतीय महिला रेसलर पहलवान विनेश फोगाट ने महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल श्रेणी के सेमीफाइनल मुकाबले में क्यूबा की युस्नेलिस गुज़मैन को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

ओलिंपिक के इतिहास की बनी पहली महिला पहलवान

आपको बताते चलें कि, सेमीफाइनल के मुकाबले में विनेश फोगाट का दबदबा नजर आया जहां पर उन्होंने क्यूबा की खिलाड़ी के चारों खाने चित्त कर दिए। ओलिंपिक के इतिहास में पहली बार भारत की महिला पहलवान फाइनल में पहुंची है। अब वे कल यानी बुधवार को रात 10 बजे के बाद गोल्ड के लिए खेलेगी। लेकिन भारत के नाम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है।

सेमीफाइनल में यूक्रेन की प्लेयर को दी थी मात

आपको बताते चलें कि, सेमीफाइनल के मुकाबले में यूक्रेन की ओकसाना लिवाच के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला 7-5 से जीता और सेमीफाइनल में जगह बनाई. प्री क्वार्टर फाइनल मैच में फोगाट पहले राउंड में 0-1 से पीछे चल रही थी लेकिन अंतिम 30 सेकंड में 2 पॉइंटर के साथ स्थिति को अपने पक्ष में मोड़ लिया।

Tags

Next Story