इंदौर: फैजान के मोबाइल में मिले गुनाह के राज, हिंदू लड़कियों को बनाया नशे की लत का शिकार, हथियार भी बरामद...

फैजान के मोबाइल में मिले गुनाह के राज, हिंदू लड़कियों को बनाया नशे की लत का शिकार, हथियार भी बरामद...

इंदौर: 17 अक्‍टूबर गुरूवार की रात को मध्‍यप्रदेश के इं‍दौर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हिंदू संगठन के लोग महालक्ष्मी नगर के एक फ्लैट में पहुंचे, जहां देवास जिले का रहने वाला फैजान तीन लड़कियों के साथ मिला।

संगठन का आरोप है कि फैजान युवतियों को नशा करवाकर उनसे अनैतिक काम करवाता था। पुलिस ने मामले पर कार्यवाही करते हुए फैजान उर्फ गोल्डी नाम के व्यक्ति गिरफ्तार कर लिया है।

फैजान के पास से नकली पिस्टल, लाइटर के रूप में दिखने वाली रिवॉल्वर, और एक तलवार भी बरामद की गई। मामला बेहद गंभीर तब हो जाता है जब इसमें देह व्यापार और अन्य आपराधिक गतिविधियों के संकेत मिले।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक-युवतियों का पकड़ा जाना

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने फ्लैट में युवक-युवतियों को संदिग्ध हालात में पाया और तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी को थाने ले जाया, हालांकि युवतियों ने कार्रवाई से इनकार किया था।

डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा के अनुसार, फैजान पर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा, पुलिस को फैजान के मोबाइल और डायरी से कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं, जो इस मामले को और भी गंभीर बनाती हैं।

डायरी से मिले दो सौ से ज्यादा नंबर


पुलिस जांच में फैजान के मोबाइल और डायरी से कई संदिग्ध दस्तावेज़, आपत्तिजनक चैटिंग, और वीडियो मिले हैं। उसकी डायरी में 200 से अधिक कस्टमर के नंबर दर्ज थे, जिससे यह संदेह हुआ है कि वह युवतियों को देह व्यापार में धकेल रहा था।

हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक राजकुमार टैटवाल और मानसिंह राजवत ने इस पर गंभीर आरोप लगाए हैं कि फैजान लड़कियों को बंधक बनाकर उनका शोषण कर रहा था।

फैजान के ब्रोकर्स से संपर्क और आपत्तिजनक वीडियो

पुलिस को फैजान के मोबाइल से कई ब्रोकर्स के साथ की गई चैटिंग मिली है, जिसमें लड़कियों की फोटो और अन्य जानकारी साझा की गई थी। इसके अलावा, पुलिस को कुछ ब्रोकर्स के वीडियो भी मिले हैं। इन वीडियोज में फैजान युवतियों को नशे की हालत में जबरन शराब पिलाकर डांस करवा रहा है। एक वीडियो में फैजान को एक युवती को गांजे का नशा कराते हुए भी देखा गया है, जो इस मामले को और भी संगीन बनाता है।

फैजान की आपराधिक पृष्ठभूमि

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि फैजान उर्फ गोल्डी मूल रूप से देवास का रहने वाला है और इंदौर में लगभग एक साल से रह रहा था। उसकी गतिविधियां महालक्ष्मी नगर में एक कैफे चलाने के इर्द-गिर्द घूमती रही हैं, जो इस पूरे मामले का एक और पहलू है।

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने इस मामले की गहराई से जांच की मांग की है, ताकि इस रैकेट का पर्दाफाश हो सके और फैजान की आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की सतर्कता और समय पर दी गई सूचना के कारण इस गंभीर मामले का खुलासा हो सका। मंच के जिला संयोजक राजकुमार टैटवाल ने कहा है कि फैजान लंबे समय से इंदौर में अपनी आपराधिक गतिविधियों को चला रहा था, जिसमें कई युवतियों को बंधक बनाकर देह व्यापार में धकेलने की आशंका है। पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए टीआई तारेश सोनी के नेतृत्व में गहन जांच शुरू कर दी है।

Tags

Next Story