MP Drug Trade Report: MP में ड्रग कारोबार की खुफिया रिपोर्ट दिल्ली पहुंची, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

MP में ड्रग कारोबार की खुफिया रिपोर्ट दिल्ली पहुंची, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

MP में ड्रग कारोबार की खुफिया रिपोर्ट दिल्ली पहुंची, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

विशेष संवाददाता, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गुजरात पुलिस और नारकोटिक्स की टीम द्वारा संयुक्त छापेमारी में 1800 करोड़ का ड्रग पकड़े जाने की केंद्रीय एजेंसियों ने खुफिया रिपोर्ट दिल्ली भेज दी है। भोपाल में बड़ा ड्रग्स कारोबार पकड़े जाने के बाद नारकोटिक्स और अन्य केंद्रीय एजेंसियों ने प्रदेश के दूसरे हिस्से मंदसौर, इंदौर, ग्वालियर समेत बॉर्डर वाले शहरों में ड्रग्स से जुड़ी खुफिया रिपोर्ट तैयार की है। जिसमें अन्य स्थानों पर भी ड्रग्स का अवैध कारोबार संचालित होने की जानकारी मिली है। भोपाल ड्रग्स मामले में पकड़े गए आरोपी हरीश आंजना के साथ फोटो, वीडियो वायरल होने के बाद कथित नजदीकी मामले में उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा की निकट भविष्य में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बेशक देवड़ा ने आंजना को पहचानने से इंकार कर दिया है, लेकिन मंदसौर जिले से एजेंसियों को अहम जानकारी मिली हैं। जिसे भी रिपोर्ट का हिस्सा बनाया गया है।

भोपाल ड्रग्स कांड के बाद एमपी पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर ड्रग्स के खिलाफ प्रदेश भर में अभियान चल रहा है। जिन जिलों में अवैध ड्रग्स के खुलासे हो रहे हैं, वहां पुलिस व्यवस्था में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। राज्य शासन भी इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए बेहद गंभीर है। जिसको लेकर जल्द बड़े कदम उठाए जाने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि, भोपाल समेत झाबुआ जिले के मेघनगर में पकड़ा ड्रग्स का कारोबार नया नहीं है। भोपाल में पकड़े गए आरोपी पहले से ड्रग्स के कारोबार से जुड़े रहे हैं। मेघनगर में फैक्ट्री से ड्रग्स का सामान पकड़े जाने की जांच नारकोटिक्स विभाग भी कर रहा है। जांच में केंद्र की अन्य एजेंसियों के भी शामिल होने की संभावना है। भोपाल की घटना के बाद गुजरात, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में खुफिया एजेंसी ड्रग्स को लेकर अलर्ट हैं।

अंतरराष्ट्रीय लिंक की तलाश :

मध्यप्रदेश में ड्रग्स कारोबार की अंतरराष्ट्रीय लिंक तलाशी जा रही है। केंद्रीय एजेंसियां लगातार राज्य के अलग-अलग हिस्सों में गोपनीय तौर पर काम कर रही हैं। जरूरत पड़ने पर आरोपी हरीश आंजना एवं अन्य से केंद्रीय एजेंसी पूछताछ भी कर सकती हैं। फिलहाल मप्र की कार्रवाई के बाद राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात एवं अन्य राज्यों में ड्रग्स को लेकर एजेंसियां केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशन में जांच कर रही हैं।

इस पूरे मामले में उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि, "सार्वजनिक जीवन में कोई भी किसी के साथ फोटो खिंचा सकता है। मेरा किसी से कोई संबंध नहीं है। न ही पार्टी का कोई संबंध है" हालांकि इस तरह पल्ला झाड़ लेने से डिप्टी सीएम आरोपों से बच नहीं सकते क्योंकि रिपोर्ट अब दिल्ली पहुंच चुकी है।

Tags

Next Story