Iran Fired Missiles On Israel: ईरान ने इजराइल पर 400 से ज्यादा मिसाइल दागी, हानिया और नसरल्लाह का बदला लेने के लिए खमेनी ने दिया आदेश

ईरान ने इजराइल पर 400 से ज्यादा मिसाइल दागी, हानिया और नसरल्लाह का बदला लेने के लिए खमेनी ने दिया आदेश

ईरान ने इजराइल पर 400 से ज्यादा मिसाइल दागी

Iran Fired 400 Missiles On Israel : इस समय इजराइल में चारों ओर सायरन की आवाज सुनाई दे रही है और आसमान में सैकड़ों मिसाइल दिखाई दे रही है। ईरान ने इजराइल पर करीब 400 मिसाइल दागी है। आसमान में यह मिसाइल टूटते तारे जैसी दिख रहीं लेकिन इस नजारे को कोई भी नहीं देखना चाहता। पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में ईरान को आजाद कराने की बात कही थी अब इजराइल खुद अंडर अटैक है। ईरान का कहना है कि यह हमला हिजबुल्लाह और हमास के नेताओं नसरल्लाह और हनिया की हत्या का बदला है।

इजरायली सेना का कहना है कि ईरान ने इजरायल पर मिसाइलें दागी हैं और इजरायलियों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की चेतावनी दी है। मंगलवार को ही अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि, इजराइल पर ईरान हमला कर सकता है। अमेरिका ने कहा था कि, ईरान बैलेस्टिक मिसाइल दागने की तैयारी में है।

इजराइल ने बंद किया एयरस्पेस :

इजरायल के हवाई अड्डा प्राधिकरण का कहना है कि देश के हवाई क्षेत्र यानि एयर स्पेस को बंद कर दिया गया है और आने वाली उड़ानों को देश के बाहर के हवाई अड्डों पर भेजा जा रहा है।

मंगलवार को हवाई क्षेत्र को बंद करने से पहले इजरायली सेना ने घोषणा की थी कि ईरान ने देश पर मिसाइलें दागी हैं। इजरायलियों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की चेतावनी दी गई थी और तेल अवीव और यरुशलम के पास विस्फोटों की आवाजें सुनी जा सकती थीं।

युद्ध की तैयार में ईरान :

ईरान ने कहा कि उसने हिजबुल्लाह और हमास नेताओं की हत्या का बदला लेने के लिए इजरायल पर दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं। ईरान की ओर से यह बयान मंगलवार को सरकारी टेलीविजन पर आया है। ईरान द्वारा जारी बयान में चेतावनी दी गई कि, "यदि इजरायल इस अभियान का सैन्य तरीके से जवाब देता है, तो उसे और भी कठोर जवाब का सामना करना पड़ेगा।"

हमास का कमांडर आतंकवादी ढेर :

हमले के बीच इजराइल वायुसेना ने ट्वीट किया, "वायुसेना के विमानों ने... बेरूत में 'हमाम होसैन' डिवीजन के कमांडर आतंकवादी डी. अल-फकर हनावी को मार गिराया, साथ ही साथ आतंकवादी मुहम्मद जाफर कात्ज़िर को भी मार गिराया, जो ईरान और उसके सहयोगियों से लेबनान में हिज़्बुल्लाह को हथियार ट्रांसफर करने वाली इकाई (यूनिट 4400) का कमांडर था, जिसे आज ही मार गिराया गया। आईडीएफ हिज़्बुल्लाह कमांडरों और इजराइल राज्य के नागरिकों के लिए खतरा पैदा करने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला करना जारी रखे हुए है।"

इजराइल पर हुए हमले पर अमेरिका ने कहा - मार गिराओ मिसाइल :

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने ट्वीट किया, "अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने आज व्हाइट हाउस सिचुएशन रूम में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ दो बैठकें कीं और नियमित अपडेट प्राप्त कर रहे हैं। राष्ट्रपति ने अमेरिकी सेना को ईरानी हमलों के खिलाफ इजरायल की रक्षा में सहायता करने और इजरायल को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया। उन्होंने क्षेत्र में अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा के लिए तैयारियों की भी समीक्षा की।"

Tags

Next Story