IRCTC Tour Packages :IRCTC के इस शानदार टूर पैकेज से करिए माता माता वैष्णो देवी के दर्शन

IRCTC Tour Packages :IRCTC के इस शानदार टूर पैकेज से करिए माता माता वैष्णो देवी के दर्शन
IRCTC Tour Packages क्या आप आने वाले समय में माता वैष्णो के धाम जाने का सोच रहे हैं। IRCTC लेकर आया आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज।

IRCTC Tour Packages भारत के सबसे पवित्र हिंदू तीर्थ स्थलों में माता वैष्णो देवी धाम का नाम प्रमुखता से आता है। जम्मू-कश्मीर के कटरा में स्थित यह शक्ति तीर्थ हमेशा श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को आकर्षित करता है, जो इसकी पवित्रता और लोकप्रियता को दर्शाता है। यदि आप भी माता वैष्णो देवी के धाम की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो IRCTC का एक विशेष टूर पैकेज आपके लिए मददगार हो सकता है। इस पैकेज के माध्यम से आप आसानी से माता वैष्णो देवी धाम पहुंच सकते हैं और दर्शन का आनंद ले सकते हैं।

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) द्वारा धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक नया कदम उठाया गया है। IRCTC नियमित रूप से विभिन्न हिंदू तीर्थ स्थलों के टूर पैकेज पेश करता है। इसी क्रम में, इस बार IRCTC ने माता वैष्णो देवी के लिए एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है।

टूर पैकेज की डिटेल्स

IRCTC के इस टूर पैकेज की शुरुआत दिल्ली से होगी और यह वीकएंड में डेली चलेगा। इसे बुक करने के लिए आप टूरिस्ट www.irctctourism.com पर जा सकते हैं या विभिन्न नंबरों पर कॉल करके भी बुकिंग कर सकते हैं। इस टूर पैकेज का किराया 11,690 रुपये है और इसमें श्रद्धालुओं के रहने और खाने की व्यवस्था IRCTC द्वारा की जाएगी। टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर भी मिलेगा।IRCTC का यह टूर पैकेज तीन रात और चार दिन का है। इस टूर पैकेज में इतने दिनों तक वैष्णो देवी में टूरिस्टों को आईआरसीटीसी ही ठहरायेगा।

टूरिज्म को बढ़ावा

अगर आप भी वैष्णो देवी की यात्रा करना चाहते हैं, तो IRCTC का यह टूर पैकेज आपके लिए परफेक्ट है। इस टूर पैकेज के बारे में और अधिक जानकारी पाने के लिए आप आईआरसीटीसी के पोर्टल पर जा सकते हैं। IRCTC टूरिस्टों के लिए देश और विदेश के विभिन्न टूर पैकेज प्रस्तुत करता है जिससे टूरिज्म को बढ़ावा मिलता है और टूरिस्ट सस्ते में विभिन्न धार्मिक और पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं। इन टूर पैकेजों में ट्रैवल इंश्योरेंस भी शामिल होता है और स्थानीय स्तर पर घूमने के लिए टूरिस्टों को बस या कैब की सुविधा भी प्रदान की जाती है।

Tags

Next Story