Israel Ban on UN Chief: इजराइल ने UN के महासचिव गुटेरस पर लगाए गंभीर आरोप, अपने देश में एंट्री की बैन

इजराइल ने UN के महासचिव गुटेरस पर लगाए गंभीर आरोप, अपने देश में एंट्री की बैन
आज ईरान के हमले के बाद इजराइल बौखला गया है इसे लेकर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Israel Ban on UN Chief: इजराइल और ईरान के बीच जहां पर युद्ध छिड़ा हुआ है वहीं पर आज ईरान के हमले के बाद इजराइल बौखला गया है इसे लेकर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं और धब्बा बताते हुए अपने देश में एंट्री बैन कर दी है। बैन लगने के बाद अब गुटेरस इजराइल देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

जाने क्यों एंट्री की बैन

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के खिलाफ बयान देते हुए इसराइल ने कहा कि, एंटोनियों गुटेरेस को 'संयुक्त राष्ट्र के इतिहास में एक दाग' के तौर पर देखे जाएंगे। इजरायल के विदेश मंत्री कैट्ज ने आगे कहा कि, संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को इजरायल के भीतर एक अवांछित व्यक्ति घोषित किया गया है, साथ ही देश में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इजराइल की धरती पर कदम रखने लायक नहीं

इजराइल ने अपने देश के खिलाफ बयान देने वालों को बैन करने की बात कही है जिसमें गुटेरस को लेकर आगे कहा है कि, जो व्यक्ति इजरायल पर ईरान के आपराधिक हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करने में असमर्थ है, वह इजरायल की धरती पर पैर रखने के लायक नहीं है. यह इजरायल से नफरत करने वाला महासचिव है, जो आतंकवादियों, बलात्कारियों और हत्यारों को समर्थन देता है।

बता दें कि, इजराइल में अभी ईरान के हमले के बाद हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। इधर देश में रहने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Tags

Next Story