Israel-Hezbollah War: इजराइल का हिजबुल्लाह पर हवाई हमला, हिजबुल्लाह चीफ की बेटी की मौत की अटकलें…

इजराइल का हिजबुल्लाह पर हवाई हमला, हिजबुल्लाह चीफ की बेटी की मौत की अटकलें…

Israel-Hezbollah War: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। हाल ही में इजराइली सेना ने बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर मिसाइल हमला किया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 90 से ज्यादा लोग घायल होने की खबर सामने आयी है।

इजराइल ने शुक्रवार को यूनाइटेड नेशंस (UN) में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भाषण के एक घंटे बाद ही बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर मिसाइल से हमले किए।

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी जैनब की मौत

इजराइली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी ज़ैनब की मौत हो गई है, हालांकि हिजबुल्लाह ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।


ज़ैनब को हिजबुल्लाह के एक प्रमुख समर्थक के रूप में देखा जाता था। अगर उसकी मौत की पुष्टि हो जाती है, तो इसका क्षेत्रीय तनाव पर गंभीर असर पड़ सकता है। इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच बढ़ती दुश्मनी से यह आशंका और गहरी हो गई है।

हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच लगातार हवाई हमले

बेरूत में इजराइल द्वारा किए जा रहे लगातार हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के कई आतंकियों के साथ-साथ लेबनानी नागरिकों की भी मौत हुई है। पिछले एक हफ्ते से दोनों पक्षों के बीच तनाव तेजी से बढ़ा है। इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना को खुली छूट दे रखी है, जबकि ईरान समर्थित हिजबुल्लाह भी जवाबी हमलों में जुटा हुआ है।

कुछ खबरों के अनुसार, इजराइली हवाई हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की भी मौत हो सकती है। इजरायली अधिकारियों का दावा है कि बेरूत पर किए गए हमले से नसरल्लाह का बच पाना लगभग असंभव था। हालांकि, इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) के प्रवक्ता आर.-एडम. डेनियल हगारी ने कहा कि नसरल्लाह की मौत की जांच चल रही है और जल्द ही इस पर अपडेट जारी किया जाएगा।

Tags

Next Story