इजराइल ने लिया तेल अवीव ड्रोन हमले का बदला, मिडिल ईस्ट तक फैलेगा Israel-Palestine विवाद

इजराइल ने लिया तेल अवीव ड्रोन हमले का बदला, मिडिल ईस्ट तक फैलेगा Israel-Palestine विवाद

Israel attacks Houthi Rebels

Israel attacks Houthi Rebels : इजराइल द्वारा हूती विद्रोहियों के कब्जे वाले बंदरगाह होदेदा पर ऑइल भंडार को निशाना बनाया गया था।

Israel attacks Houthi Rebels : इजराइल। लंबे समय से चले आ रहे इजराइल और फिलस्तीन के संघर्ष के बीच बड़ी खबर सामने आई है। इजराइल ने तेल अवीव ड्रोन हमले का बदला लेने के लिए हूती विद्रोहियों पर हमला कर दिया है। इजराइल के फाइटर जेट्स ने यमन के अल हुदायदाह बंदरगाह पर हमला किया है जो इस समय हूती विद्रोहियों के कब्जे में है। इस तरह अब इजराइल - फिलिस्तीन संघर्ष मिडिल ईस्ट तक फैल गया है। जानकारों का कहना है कि, इस हमले के दूसरागामी परिणाम हो सकते हैं।

इजराइल द्वारा हूती विद्रोहियों के कब्जे वाले बंदरगाह होदेदा पर ऑइल भंडार को निशाना बनाया गया था। इसमें तीन लोगों की मौत हुई है। इजराइल द्वारा किए गए हमले से तेल भंडार में आग लग गई। यह एक बड़ा बंदरगाह है। आग लगने के कारण उठे काले धुँए को कई किलोमीटर दूर से भी देखा जा सकता था।

इजराइल डिफेंस फोर्स ने क्या कहा :

इजराइल डिफेंस फ़ोर्स द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, 'यमन में हूती द्वारा इज़राइल की ओर 9 महीने तक लगातार हवाई हमलों के बाद, वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने यमन में अल हुदायदाह बंदरगाह (Al Hudaydah port) के क्षेत्र में हूती आतंकवादी सैन्य ठिकानों के खिलाफ 1,800 किमी दूर एक व्यापक परिचालन हमला किया। यह बंदरगाह हूती आतंकवादी शासन के लिए ईरानी हथियारों के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करता है। आईडीएफ जरूरत पड़ने पर कहीं भी काम करने में सक्षम है और इजरायलियों को खतरे में डालने वाली किसी भी ताकत पर हमला करेगा।'

आईडीएफ प्रवक्ता ने कहा कि, "9 महीने तक इजरायली क्षेत्र की ओर लगातार हवाई हमलों के बाद हूती के आतंकी हमलों को रोकने और खदेड़ने के लिए इजरायल द्वारा आवश्यक और आनुपातिक हमले किए गए।"

Tags

Next Story