Israel Strike: गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला, 100 लोगों की मौत, सुबह नमाज पढ़ने के दौरान दागे 3 रॉकेट

Israel Strike: गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला, 100 लोगों की मौत, सुबह नमाज पढ़ने के दौरान दागे 3 रॉकेट
हमला सुबह की पहली नमाज पढ़ने के दौरान हुआ है। स्थानीय लोगों के मुताबिक एक के बाद एक 3 रॉकेट स्कूल पर गिरे हैं।

Israel strike: भोपाल। गाजा के दाराज जिले में एक स्कूल पर शनिवार सुबह बड़े हमले की ख़बर सामने आ रही है। इस हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस हमले में मरने वालों में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं शामिल हैं। हमले के बाद से बाद से पूरा इलाका सहमा हुआ है। कई लोगों ने इसी स्कूल में जान बचाने के लिए शरण ले रखी है।

यह हमला सुबह की पहली नमाज पढ़ने के दौरान हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक एक के बाद एक 3 रॉकेट स्कूल पर गिरे। इससे वहां आग लग गई। हमले के बाद इजराइली सेना ने दावा किया है कि अल-तबीन स्कूल का इस्तेमाल हमास ऑफिस के तौर पर किया जा रहा था। उसमें हमास के कई आतंकी मौजूद थे। हमला आम नागरिकों पर नहीं किया गया है। इजराइली डिफेंस फोर्स के मुताबिक, हमले से पहले नागरिकों को कम से कम नुकसान पहुंचे इसके लिए उन्होंने कई कदम उठाए थे। इलाके की हवाई निगरानी की गई थी। साथ ही वहां मौजूद इजराइल के इंटेलिजेंस सोर्स के जरिए भी जानकारी इकट्ठा की गई थी।


हमास ने कहा हमला सबसे भयावह

न्यूज एजेंसी AFP से बात करते हुए हमास प्रवक्ता महमूद बासल ने कहा कि हमले में करीब 100 लोग मारे गए हैं। दर्जनों घायल हुए हैं। स्कूल में फिलिस्तीनियों ने पनाह ली थी। यह हमला अब तक के हुए भयावह हमले में से एक था। इससे पहले गुरुवार को भी गाजा में दो स्कूलों पर इजराइली सेना ने हमला किया था, जिसमें कम से कम 19 लोगों की मौत हुई थी। तब इजराइली सेना ने कहा था कि उसने हमास के कमांड सेंटरों पर हमला किया है।

Tags

Next Story