Paris Olympics 2024: फिर विवादों में घिरा ओलंपिक, इटेलियन मुक्केबाज को पुरुष मुक्केबाज से लड़वाया

Paris Olympics 2024: फिर विवादों में घिरा ओलंपिक, इटेलियन मुक्केबाज को पुरुष मुक्केबाज से लड़वाया
ओलंपिक खेलों के दौरान बड़ा बवाल सामने आया है जहां पर आज महिला मुक्केबाजी इवेंट के दौरान इटैलियन बॉक्सर एंजेला कारिनी ने महज 46 सेकंड में मैच खत्म कर दिया।

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में चल रहे ओलंपिक खेलों के दौरान बड़ा बवाल सामने आया है जहां पर आज महिला मुक्केबाजी इवेंट के दौरान इटैलियन बॉक्सर एंजेला कारिनी ने महज 46 सेकंड में मैच खत्म कर दिया। जहां आरोप लगाया जा रहा है कि उनका मुकाबला अल्जीरिया की बॉक्सर इमान खेलीफ के बीच था जो जेंडर के मुताबिक पुरुष है। इस दौरान मैच का विजेता इमान खेलीफ को बनाया गया और इधर इटैलियन बॉक्सर को रोते हुए देखा गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

यहां पर पूरे मामले को समझें तो , आज गुरुवार को महिलाओं की वेल्टरवेट कैटेगिरी का मुकाबला हो रहा था जिसमें प्री-क्वार्टर फाइनल में इटली की बॉक्सर एंजेला कारिनी और अल्जीरिया की बॉक्सर इमान खेलीफ के बीच टक्कर हुई। मैच के दौरान एक दो पंच लगने से इटेलियन बॉक्सर ने मैच छोड़ दिया और अल्जीरिया की बॉक्सर इमान खेलीफ को विनर घोषित कर दिया गया।

अल्जीरिया की इमान खेलीफ पर लगे हैं आरोप

आपको बताते चलें कि, अल्जीरिया की बॉक्सर इमान खेलीफ का नाता विवादों से पहले ही घिरा है। इस विवाद की बड़ी वजह उनका वो टेस्ट है जो इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन ने पिछले साल 2023 में कराया था उस दौरान जांच में पाया गया था कि, उनका टेस्टोस्टेरोन काफी ज्यादा था और इसके साथ-साथ उनके डीएनए टेस्ट में XY क्रोमोज़ोम्स मिले थे जो उन्हें पुरुष बनने की ओर इशारा करते हैं।इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन ने इसी वजह से खेलीफ को बैन किया था।इसके बाद अल्जीरिया की बॉक्सर ने इस फैसले के खिलाफ अपील की थी लेकिन बाद में उन्होंने इसे वापस ले लिया।

Tags

Next Story