जबलपुर: गायत्री मंदिर की जमीन पर बनी मस्जिद को लेकर जमकर हंगामा, वीएचपी-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को रोका...

गायत्री मंदिर की जमीन पर बनी मस्जिद को लेकर जमकर हंगामा,  वीएचपी-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को रोका...

Jabalpur Mosque Dispute: राजधानी भोपाल के बाद अब मध्‍यप्रदेश के जबलपुर से अवैध मस्जिद के निर्माण की खबर सामने आ रही है। जबलपुर के मड़ई क्षेत्र में एक विवादित स्थल पर बनी मस्जिद को लेकर भारी हंगामा हो रहा है।

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में व्हीकल फैक्ट्री के पास स्थित इस इलाके में पहुंचे हैं और विरोध कर रहे हैं, मौके पर तैनात पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर भी सामने आयी है।

गायत्री मंदिर की जमीन पर बनाई जा रही मस्जिद

वीएचपी और बजरंग दल कार्यकर्ताओं का दावा है कि यह मस्जिद गायत्री मंदिर की जमीन पर बनाई जा रही है। विश्व हिंदू परिषद के विभाग संयोजक सुमित सिंह ठाकुर ने इस मुद्दे पर कहा कि जैसे काशी, अयोध्या और मथुरा में अवैध कब्जे हुए, वैसा ही अब जबलपुर के मड़ई में भी हो रहा है। उनका आरोप है कि ये मस्जिद अवैध तरीके से बनाई गई है।

इस मामले मेंं कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन को 10 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि इस मस्जिद को नहीं हटाया गया तो वे खुद 3,000 वर्ग फीट पर बनी इस मस्जिद को गिरा देंगे। प्रसाशन की ओर से ये कहा जा रहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी उसके बाद कार्यवाही की जाएगी।

Tags

Next Story