Kolkata Woman Doctor Rape-Murder: रक्षाबंधन पर जबलपुर के डॉक्टरों का विरोध, हांथ में बांधी काली राखी

रक्षाबंधन पर जबलपुर के डॉक्टरों का विरोध, हांथ में बांधी काली राखी

भोपाल: कोलकाता में डॉक्टरों के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में जहां पूरा देश न्याय की मांग कर रहा है, वहीं जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने रक्षाबंधन (सोमवार) के त्यौहार पर विरोध के प्रतीक के रूप में ‘अभय राखी’ बांधने का फैसला किया। जानकारी के अनुसार, जबलपुर में जूनियर डॉक्टरों ने एक-दूसरे की कलाई पर काली पट्टी बांधकर कैंडल मार्च निकाला और निष्पक्ष जांच तथा कड़े सुरक्षा उपायों की मांग की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह मामला राष्ट्रीय चिंता का विषय बन गया है।

न्याय के बिना चैन से नहीं बैठेंगे जूनियर डॉक्टर

प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों में से एक देवांश अवस्थी ने बताया कि इस घटना ने पूरे मेडिकल समुदाय को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद से ही जबलपुर के जूनियर डॉक्टरों में एकता और दृढ़ संकल्प की भावना प्रबल हो गई है। डॉ. रुद्रिका भटेले के अनुसार, उन्होंने सामूहिक रूप से निर्णय लिया है कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता, तब तक वे चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसी ही घटनाएं अक्सर होती रहती हैं, हाल ही में कोलकाता में हुई त्रासदी के बाद जबलपुर में एक महिला डॉक्टर के साथ उत्पीड़न का मामला सामने आया।

आंदोलन तेज करने की चेतावनी

जूनियर डॉक्टरों ने एक रैली भी निकाली, जिसमें गहन जांच और सुरक्षा उपाय बढ़ाने की मांग की गई। बड़ी संख्या में डॉक्टरों ने रैली में हिस्सा लिया और घटना के खिलाफ बैनर और पोस्टर लेकर नारे लगाए। रैली के दौरान उन्होंने अपनी एकता का परिचय देते हुए कहा कि वे किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेंगे और इस संघर्ष को अंत तक जारी रखेंगे। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में चल रहा विरोध प्रदर्शन कई दिनों से जारी है, जिसमें डॉक्टर न्याय की मांग कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे।

Tags

Next Story