Jagannath Mandir : जगन्नाथ मंदिर के खोले गए चारों द्वार अब मंदिर प्रबंधन के लिए 500 करोड़ भी मिलेंगे

Jagannath Mandir

Jagannath Mandir : जगन्नाथ मंदिर के खोले गए चारों द्वार

Jagannath Mandir : बुधवार को ही मुख्यमंत्री माझी ने शपथ ली थी। गुरुवार तड़के वे भाजपा सांसदों के साथ मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे

Jagannath Mandir : ओडिशा। जगन्‍नाथ मंदिर के चारों द्वार भक्‍तों के लिए खोल दिए गए हैं। यही नहीं मोहन चरण माझी की सरकार जगन्नाथ मंदिर के प्रबंधन के लिए 500 करोड़ रुपए का कोष भी आवंटित करेगी। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से मंदिर के पुजारी और भक्त काफी खुश हैं। बुधवार को ही मुख्यमंत्री माझी ने शपथ ली थी। गुरुवार तड़के वे भाजपा सांसदों के साथ मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री हन चरण माझी ने बताया कि, "हमने कल कैबिनेट की बैठक में जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार खोलने का प्रस्ताव रखा था। प्रस्ताव पारित हो गया और आज सुबह 6:30 बजे, मैं अपने विधायकों और पुरी के सांसद (संबित पात्रा) के साथ 'मंगला आरती' में शामिल हुआ। जगन्नाथ मंदिर के विकास और अन्य कार्यों के लिए, हमने कैबिनेट में एक फंड का प्रस्ताव रखा है। जब हम अगला राज्य बजट पेश करेंगे, तो हम मंदिर प्रबंधन के लिए 500 करोड़ रुपये का एक कोष आवंटित करेंगे।

ओडिशा के मंत्री सूर्यवंशी सूरज ने बताया कि, "चुनाव के दौरान हमने कहा था कि हम सभी 4 द्वार फिर से खोलेंगे। आज मंदिर के सभी चार द्वार खुलने जा रहे हैं। मंत्री परिषद के सभी सदस्य मौजूद हैं यहाँ मुख्यमंत्री भी मौजूद हैं। विकास परियोजनाओं के लिए 500 करोड़ रुपये के एक कोष की भी घोषणा की गई है। हमने कल शपथ ली और आज हम द्वार खोल रहे हैं।"

बता दें कि, नवीन पटनायक की सरकार ने कोविड महामारी के दौरान जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार बंद कर दिए थे। तब से ये द्वार बंद ही थे। अब भाजपा सरकार ने शपथ के अगले दिन ही चारों द्वार खुलवा दिए हैं। चुनाव के दौरान भाजपा ने सभी द्वार खुलवाने का वादा किया था।

Tags

Next Story