Jai Prakash Narayan Jayanti: JPNIC पर लगे पुलिस बेरिकेट्स तोड़कर देंगे श्रद्धांजलि - सपा

Jai Prakash Narayan Jayanti

Jai Prakash Narayan Jayanti

Jai Prakash Narayan Jayanti : उत्तर प्रदेश। आज जयप्रकाश नारायण की जयंती है। इस अवसर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए JPNIC आने वाले थे लेकिन यहां पुलिस द्वारा बैरिकेटिंग की गई है। इस पर सपा विधायक ने कहा कि हम पुलिस के बेरिकेट्स को तोड़कर श्रद्धांजलि देंगे। वो हमें रोकना चाहते हैं लेकिन हम रुकने वाले नहीं हैं। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने JPNIC के बाहर पहरेदारी और चौकस कर दी है।

समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मल्होत्रा ​​शुक्रवार को कहा कि, जेपीएनआईसी का निर्माण समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान हुआ था। उनकी (जय प्रकाश नारायण) जयंती पर हम उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहते थे। लेकिन भाजपा सरकार इसकी इजाजत नहीं दे रही है, लेकिन हम भाजपा सरकार द्वारा लगाए गए सभी बैरिकेड्स को तोड़कर श्रद्धांजलि देंगे। भाजपा सरकार दमन, अन्याय और तानाशाही के जरिए हमें चुप नहीं करा सकती।

गौरतलब है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) को गुरुवार 10 अक्टूबर को सील कर दिया है। टीन की चादरों से इसके मुख्य द्वार को बंद कर दिया है। यह कार्रवाई जयप्रकाश नारायण की 11 अक्टूबर को होने वाली जयंती के मद्देनज़र की गई है। बता दें कि पिछले साल भी अखिलेश यादव को JPNIC में प्रवेश नहीं मिला था, जिसके चलते उन्होंने 8 फीट ऊंचे गेट को कूदकर अंदर जाकर माल्यार्पण किया था।

Tags

Next Story