आपकी टोन सही नहीं है…सभापति जगदीप धनखड़ और जया बच्चन के बीच तीखी नोकझोंक

आपकी टोन सही नहीं है…सभापति जगदीप धनखड़ और जया बच्चन के बीच तीखी नोकझोंक

राज्यसभा में सभापति से भिड़ गईं जया बच्चन, फिर जमकर हुआ बवाल

Jaya Bachchan Clashed With Chairman in Rajya Sabha : सदन में विपक्ष के व्यवहार पर "निन्दा प्रस्ताव" पेश किया गया।

Jaya Bachchan Clashed With Chairman in Rajya Sabha : नई दिल्ली। राज्यसभा में उस समय बवाल हो गया जब जाया बच्चन ने सभापति जगदीप धनखड़ की टोन पर सवाल उठा दिए। इसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने भी उनके आरोपों का जवाब दिया। बवाल इतना बढ़ गया कि, शुक्रवार को दोबारा विपक्ष के सांसदों ने वाकआउट कर दिया। इसके बाद सभापति ने विपक्ष के इस व्यव्हार पर दुःख जताया।

दरअसल, विपक्ष के राज्यसभा सांसदों द्वारा भाजपा सांसद घनश्याम तिवारी द्वारा विपक्ष के नेता के बारे में की गई टिप्पणी को हटाने की मांग की जा रही थी। बीते दिनों उन्होंने एक गलत टिप्पणी कर दी थी। इसी बीच सपा सांसद जया बच्चन ने सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा की गई टिप्पणी के लहजे पर टिप्पणी की।

सपा सांसद जाया बच्चन ने कहा कि, में के कलाकार हूँ, व्यक्ति के हाव को अच्छी तरह समझती हूँ। मैं ये कहना चाहती हूँ कि, आपके बोलने की टोन सही नहीं है। सभापति जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्हें स्कूली शिक्षा नहीं चाहिए और वह किसी स्क्रिप्ट के अनुसार नहीं चलते हैं और उनकी अपनी स्क्रिप्ट है।

इस पर विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा से वाकआउट कर दिया। विपक्षी सांसदों के वाकआउट करने पर सभापति ने भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ का जिक्र किया और कहा कि विपक्ष संसद छोड़ रहा है, यह उनका कर्तव्य है। सदन के नेता जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्ष का आचरण अनुचित और निंदनीय है। उन्होंने सदन में विपक्ष के व्यवहार पर "निन्दा प्रस्ताव" पेश किया।

Tags

Next Story