न वोटिंग न हिंसा फिर भी झारखंड में दो दिन कई घंटों तक बंद रहेगा इंटरनेट, जानें वजह

न वोटिंग न हिंसा फिर भी झारखंड में दो दिन कई घंटों तक बंद रहेगा इंटरनेट, जानें वजह
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आदेश जारी करते हुए बताया कि आज और कल इन 2 दिन 5 घंटे इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

झारखंड में शनिवार और रविवार को कई घंटा इंटरनेट बंद रहेगा। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसका आदेश जारी करते हुए बताया कि आज और कल इन 2 दिन सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर डेढ़ बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। अब आपके मन में प्रश्न आ रहा होगा कि यहां न तो चुनाव होना है न ही कहीं हिंसा हुई तो फिर सरकार ने ये फैसला क्यों लिया, तो आइए आपको बताते हैं इसका कारण...

दरअसल 21 व 22 सितंबर को झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा यहां के करीब 823 केंद्रों पर होनी है। इसमें करीब छह लाख 40 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। इस परीक्षा को नकल मुक्त कराने के लिए परीक्षा के समय 6 घंटे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई हैं। राज्य सरकार का कहना है कि मोबाइल, इंटरनेट मीडिया, वाट्सएप, एक्स, टेलीग्राम व यू-ट्यूब आदि के माध्यम से पेपर लीक आदि की शिकायतें आ चुकी हैं। इस इन चीजों से बचने के लिए इंटरनेट बंद रखा जाएगा।

इसकी जानकारी देते हुए प्रदेश के मुखमंत्री हेमंत सोरेन ने लिखा - "JSSC की परीक्षा को देखते हुए 21 और 22 सितंबर को सुबह 8 बजे से लेकर 1:30 बजे तक पूरे झारखंड में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।"

सीएम ने आगे यह भी लिखा कि"अभी वरीय अधिकारियों से वार्ता कर कल से आयोजित होने वाली झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त स्नातक स्तरीय (JSSC CGL) परीक्षा के तैयारियों के संबंध में जानकारी ली एवं उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए। किसी भी सूरत में किसी भी तरह की कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी परीक्षार्थियों को मेरी अग्रिम शुभकामनाएं।"

Tags

Next Story