रोजगार के बदले मौत: झारखंड में नौकरी के लिए 11 युवाओं ने गंवाई जान, पुलिस कर रही मामले की जांच

झारखंड में नौकरी के लिए 11 युवाओं ने गंवाई जान, पुलिस कर रही मामले की जांच

झारखंड में नौकरी के लिए 11 युवाओं ने गवाई जान

Jharkhand Excise Constable Exam: झारखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां नौकरी की आस में गए 11 युवकों की मौत हो गई है। मौत कैसे हुई फिलहाल इन कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस ने अप्राकर्तिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आईजी ने दी जानकारी

आईजी अमोल वी होमकर (IG Amol V Homkar) ने बताया कि झारखंड आबकारी सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 22 अगस्त से सात केंद्रों पर शारीरिक परीक्षण आयोजित किया गया था। दुर्भाग्य से शारीरिक दौड़ परीक्षण के दौरान 11 अभ्यर्थियों की मौत हो गई... पलामू में चार, गिरिडीह और हजारीबाग में दो-दो और रांची, पूर्वी सिंहभूम और साहिबगंज में एक-एक की मौत हुई। अप्राकृतिक मौत के मामले दर्ज किए गए हैं और जांच चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मौत के कारणों का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

स्ट्रेचर के साथ एम्बुलेंस की व्यवस्था उपलब्ध

आईजी होमकर ने कहा कि वें सुबह-सुबह परीक्षण पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अभ्यर्थियों को अत्यधिक गर्मी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी सात केंद्रों पर दवाओं और स्ट्रेचर के साथ एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि होल्डिंग एरिया में ओरल रिहाइड्रेशन साल्ट (ORS) ड्रिंक भी उपलब्ध हैं।

उम्मीदवारों को सभी सुविधा देने के निर्देश

आईजी ने कहा कि शारीरिक परीक्षण में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों को चयन प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बनाने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं, साथ ही चयन परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों को जितना संभव हो सके उतनी सुविधा प्रदान की जाए।

पुलिस ने झारखंड के पलामू जिले के एक केंद्र पर आयोजित इस तरह की परीक्षा का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि चयन प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बता दें कि 30 अगस्त तक कुल 1 लाख 27 हजार 772 उम्मीदवारों ने शारीरिक परीक्षण के लिए भाग लिया, जिनमें से 78, 023 ने परीक्षा पास कर ली है।

Tags

Next Story