बलौदाबाजार हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार विधायक देवेंद्र यादव से जीतू पटवारी करेंगे मुलाकात

Jeetu Patwari

Jeetu Patwari 

Jeetu Patwari Chhattisgarh visit : मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी आज छत्तीसगढ़ जाएंगे। इस दौरान वें बलौदाबाजार हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार विधायक देवेंद्र यादव से रायपुर के सेंट्रल जेल में मुलाकात करेंगे।

जानकारी के अनुसार पीसीसी चीफ जीतू पटवारी सुबह 9.55 को भोपाल से रायपुर के लिए निकलेंगे, सुबह 11.25 को रायपुर पहुंचेंगे। बलौदाबाजार हिंसा मामले में जेल में देवेंद्र यादव 17 अगस्त से जेल में बंद हैं। जीतू पटवारी देवेंद्र से मुलाकात के बाद प्रदेश के सीनियर नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। उनसे यादव की गिरफ्तारी समेत कई विषयों पर चर्चा करेंगे। देवेंद्र के वकील ने जमानत याचिका दाखिल की है, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया है।

सचिन पायलट भी कर चुके मुलाकात

इससे पहले विधायक देवेंद्र यादव से सचिन पायलट भी मुलाकात कर चुके है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व मंत्री रविंद्र चौबे और उमेश पटेल समेत कई सीनियर नेताओं ने मुलाकात की है।

देवेंद्र पर लगे ये आरोप

विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी बलौदाबाजार हिंसा मामले में हुई है। उन पर लोगों को भड़काने का आरोप है। इस मामले में बलौदाबाजार पुलिस ने 4 बार नोटिस जारी किया, लेकिन विधायक उपस्थित नहीं हुए थे। उनका कहना था कि अगर पुलिस को बयान लेना है तो वो आएं। हालांकि पूछताछ के लिए तीसरा नोटिस मिलने पर देवेंद्र यादव ने बलौदाबाजार जाकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात भी की थी।

बलौदाबाजार पुलिस ने बताया कि, पुलिस के पास देवेंद्र के खिलाफ गवाह और लोगों के बयान हैं। इसके अलावा कुछ वीडियो भी हैं। जिनके आधार पर उन पर कार्रवाई की जा रही है।

Tags

Next Story