Jyotiraditya Scindia: BSNL जल्द शुरू करेगा 5G की सर्विस, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया Video कॉल

Jyotiraditya Scindia: BSNL जल्द शुरू करेगा 5G की सर्विस, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया Video कॉल
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस तकनीक का परीक्षण हो चुका है और यह पूरी तरह से तैयार है। टावर लगाने का काम भी शुरू हो गया है।

Jyotiraditya Scindia: ग्वालियर। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के हालिया बयान ने पिछले कुछ सालों से हाशिए पर पड़ी सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के लिए उम्मीद जगा दी है। दूरसंचार मंत्री शनिवार को ग्वालियर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। यहां मीडिया से बात करते हुए दूरसंचार मंत्री ने कहा कि बीएसएनएल के ग्राहक जल्द ही 4जी सेवाओं का आनंद ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि काम शुरू हो चुका है और मार्च 2025 तक बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क के 1 लाख टावर लगा दिए जाएंगे।

अगला पड़ाव, 5G- सिंधिया

उन्होंने कहा कि इस तकनीक का परीक्षण हो चुका है और यह पूरी तरह से तैयार है। टावर लगाने का काम भी शुरू हो गया है। सरकारी कंपनी सी डॉट इंडिया ने तेज नेटवर्क का कोर तैयार कर लिया है। बीएसएनएल इसका क्रियान्वयन कर रही है। हम अक्टूबर तक देशभर में 80,000 टावर लगा देंगे और बाकी 21,000 टावर मार्च तक लगा दिए जाएंगे।

ग्वालियर-आगरा एक्सप्रेसवे से यात्रा का समय होगा आधा

ग्वालियर में अपने गृह, गुना निर्वाचन क्षेत्र और आस-पास के क्षेत्र की विकास योजनाओं के बारे में बोलते हुए सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर-आगरा एक्सप्रेसवे के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू हो गया है। एक्सप्रेसवे 4613 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा और इसमें आठ पुल और छह फ्लाईओवर शामिल होंगे। यह हाई-स्पीड कॉरिडोर ग्वालियर और दिल्ली के बीच यात्रा के समय को मौजूदा 6 घंटे की तुलना में 3:45 घंटे तक कम कर देगा।

Tags

Next Story