MUDA Case: कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, MUDA मामले में अब ED की एंट्री

Karnataka CM Siddaramaiah

Karnataka CM Siddaramaiah

ED Entry in MUDA Case : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की MUDA मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले में अब ED की एंट्री होने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और उनकी पत्नी सहित अन्य के खिलाफ MUDA मामले के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर सकता है। सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक लोकायुक्त द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ECIR) दो दिन के भीतर दर्ज की जा सकती है।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमारे पास एफआईआर और संबंधित मामले का विवरण है। अपराध धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की अनुसूची के अंतर्गत आते हैं। आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा।"

ईडी का मामला दर्ज होने से सीएम और उनके परिवार की संपत्तियों की कुर्की के अलावा और भी कठोर कदम उठाए जा सकते हैं। इस साल की शुरुआत में दो मौजूदा सीएम - झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा दर्ज मामलों के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। दोनों को कई महीनों तक जेल में रहने के बाद हाल ही में जमानत मिली थी।

कर्नाटक लोकायुक्त पुलिस (Karnataka Lokayukta Police) ने शुक्रवार को सिद्धारमैया और तीन अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मामला दर्ज किया था। यह मामला 2021 में सीएम की पत्नी को 14 MUDA (मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण) आवास स्थलों के कथित आवंटन से जुड़ा है। मैसूर लोकायुक्त पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा की एक निजी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की, जिसे 25 सितंबर को निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत द्वारा एजेंसी को भेजा गया था।

Tags

Next Story