BJP नेता हत्या के आरोपी की मौत मामले में कवर्धा ASP सस्पेंड, कांग्रेस ने मांगा गृहमंत्री से इस्तीफ़ा

BJP नेता हत्या के आरोपी की मौत मामले में कवर्धा ASP सस्पेंड, कांग्रेस ने मांगा गृहमंत्री से इस्तीफ़ा

कबीरधाम। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में BJP नेता हत्याकांड के आरोपी प्रशांत साहू की मौत मामले में कवर्धा ASP विकास कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ कॉग्रेस ने बीजेपी की साय सरकार को घेरा है। वहीं गृह मंत्री विजय शर्मा मृतक परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे राशि देने का ऐलान किया है।

कांग्रेस ने सरकार को घेरा

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा है, कबीरधाम में खून की होली खेली जा रही है। पुलिस की प्रताड़ना से प्रशांत की मौत हुई है। महंत ने गृहमंत्री विजय शर्मा का इस्तीफा मांगा है। दूसरी ओर DGP अशोक जुनेजा और दुर्ग IG राम गोपाल गर्ग कवर्धा पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार आरोपी की बुधवार को न्यायिक हिरासत में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जेल में उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपी को दो दिन पहले गिरफ्तार किया था।

पुलिस के कारनामे खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे: बघेल

पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि गृहमंत्री के गृह जिले कवर्धा में पुलिस के कारनामे खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब खबर आई है कि हिरासत में लिए गए युवक प्रशांत साहू की पुलिस पिटाई से मौत हो गई है। विडंबना है कि उनकी गृहमंत्री विजय शर्मा जी से निकटता भी थी। युवक के दो भाई और माता जी भी पुलिस हिरासत में हैं।

एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा- मिर्गी का पड़ता था दौरा

इधर कवर्धा के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि आरोपी को दौरा (मिर्गी) आने की समस्या थी और वह पहले से ही एक बीमारी से जूझ रहा था। मंगलवार को उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उसे फिर जेल भेजा गया, लेकिन जब उसकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई, तो उसे फिर से अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

ये है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में BJP नेता हत्याकांड के एक आरोपी प्रशांत साहू की बुधवार को न्यायिक हिरासत में मौत हो गई। दरअसल, 15 सितंबर को कवर्धा के लोहारीडीह निवासी शिवप्रकाश (कचरू साहू) की हत्या के संदेह में गांव वालों ने उप सरपंच रघुनाथ साहू के घर में आग लगा दी। इस घटना के दौरान गांव में लोगों ने पुलिस को अंदर नहीं जाने दिया। पथराव की घटना में एसपी अभिषेक पल्लव सहित कई पुलिसकर्मियों को घायल हुए।

बताया जा रहा है कि कवर्धा में उप सरपंच रघुनाथ और शिव प्रकाश के बीच पुरानी रंजिश, राजनीतिक संघर्ष और वर्चस्व की लड़ाई के कारण मॉब लिंचिंग की घटना हुई है। पुलिस ने इस मामले में 161 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। वहीं, 60 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें प्रशांत साहू भी शामिल था।

Tags

Next Story