Gurpatwant Singh Pannu: खालिस्तानी आतंकी पन्नू बोला - मुझे भारत से खतरा, एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की दे चुका है धमकी

खालिस्तानी आतंकी पन्नू बोला - मुझे भारत से खतरा, एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की दे चुका है धमकी

Gurpatwant Singh Pannu : खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पन्नू ने कहा है कि, उसे भारत से ख़तरा है। भारत द्वारा घोषित आतंकी पन्नू ने बीते दिनों सिक्ख दंगो का बदला लेने के लिए एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने और हमला करने की धमकी दी थी। अमरीका और कनाडा की नागरिकता रखने वाले पन्नू ने एक इंटरव्यू में कहा है कि, हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई लेकिन वह चुप नहीं बैठेगा, खालिस्तान के लिए रेफरेंडम बंद नहीं करेगा।

अमेरिका ने पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप एक पूर्व रॉ अधिकारी विकास यादव पर लगाया है। एफबीआई ने बीते दिनों विकास यादव को मोस्ट वांटेड की सूची में डालकर अरेस्ट वारंट जारी किया था। इस मामले में निखिल नाम के एक अन्य व्यक्ति पर अमेरिका में कार्रवाई चल रही है।

बीते दिनों खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया में विस्फोट धमकी देते हुए वीडियो जारी कर कहा था कि, "1 से 19 नवंबर तक सफर न करें। पन्नू ने सिख फॉर जस्टिस का जिक्र भी किया। पन्नू ने कहा है कि सिख दंगों के 40 साल पूरे होने पर एअर इंडिया के विमानों पर हमला हो सकता है। उसने इंटरनेशनल यात्रियों से भारत की यात्रा नहीं करने की अपील की है।"

खुद को खालिस्तान आंदोलन का एक प्रमुख नेता कहने वाले गुरपतवंत सिंह पन्नू को अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 2020 में भारत द्वारा आतंकवादी घोषित किया गया था। पिछले एक और वीडियो में गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दावा किया था कि, भारत उसे मारना चाहता है। गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि, "मोदी शासन को किसी भी परिणाम का सामना नहीं करना पड़ा है। उन्हें जवाबदेह नहीं ठहराया गया है। वे क्यों रुकेंगे?"

Tags

Next Story