Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपका दिन, मिलेगी सफलता या किस्मत को लगेगा झटका, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपका दिन, मिलेगी सफलता या किस्मत को लगेगा झटका, जानिए आज का राशिफल
मेष राशि से मीन राशि तक 12 राशियों के जातकों के लिए दिन के अनुसार अलग-अलग स्थिति और चक्र होते हैं जिनके बारे में ज्योतिष आचार्य जानकारी देते हैं।

31 मई 2024 राशिफल: राशि में क्या होने वाला है और क्या नहीं हर किसी को जानने की इच्छा होती है जिसके लिए दैनिक और साप्ताहिक राशिफल जानते हैं। राशिफल आमतौर पर ग्रहों की स्थिति और चल के मुताबिक आपके जीवन में क्या हो रहा है और आगे क्या स्थिति रहने वाली है इसके बारे में कहां जाता है। मेष राशि से मीन राशि तक 12 राशियों के जातकों के लिए दिन के अनुसार अलग-अलग स्थिति और चक्र होते हैं जिनके बारे में ज्योतिष आचार्य जानकारी देते हैं। आइए राशि वार जानते हैं

1- मेष (Aries)

मेष राशि में आज के दिन किसी परिजन से बिना किसी कारण के अनबन हो सकती है तो वही आपके बने बनाए काम पर किसी कारणवश फिल्म आ सकता है। से किसी बात पर चल रही अनबन खत्म होगी और संबंध सुधर सकते हैं। उधार दिया गया धन वापस मिल सकता है, प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। अनिष्टो को कम करने के हनुमान जी को चोला चढ़ाएं।

2- वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि में आज आपके साथ व्यर्थ भाग दौड़ बनी रहेगी तो वही सरकारी काम की वजह से आपका मन परेशान रह सकता है। आज आपकी राशि में देव दर्शन के योग हैं। साथ व्यापार में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। किसी परिजन के कारण मन खिन्न रहेगा. व्यापार में नौकर धोखा दे सकता है,अतः सजग एवं सावधान रहे। इस दिन आप अगर गुलाब का इत्र लगाते है तो आपका दिन शुभ होता है।

3- मिथुन (Gemini)

राशियों में मिथुन राशि की बात करें तो आज का दिन आपके लिए संतान सुख ला सकता है वहीं विद्यार्थियों के लिए आज रुचि बढ़ेगी। क्षेत्र में आज आपको कोई विरोधी आपके लिए गलत बातें आपके बॉस तक कर सकता है। व्यापार में कठिन परिश्रम के पश्चात ही कुछ सफलता होगी. आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को लोगो से सहयोग, सम्मान मिलेगा। आज के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं तो आपके लिए अच्छा होगा।

4- कर्क (Cancer):

राशियों में कर्क राशि की बात करें तो आज का दिन आपके लिए रोजगार और व्यापार में उन्नति के अवसर खोलेगा। शत्रु पक्ष से भी जीत मिल सकती है वही नौकरी में पदोन्नति की आस लगा रहे युवाओं को मनचाहा स्थान भी मिल सकता है। आपको मांगलिक कार्यक्रम का भी आमंत्रण प्राप्त हो सकता है आप कोर्ट कचहरी के किसी मामले में परेशान है तो आपको सफलता मिल सकती है। आज के दिन को शुभ बनाने के लिए पिता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लें।

5 - सिंह (Leo)

आज के राशिफल के अनुसार सिंह राशि की बात करें तो आज का दिन आपके लिए संघर्ष भरा रह सकता है। किसी कार्य करने के दौरान शांति उसे कार्य को करें। उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ जनसंपर्क बनेंगे. आलस वाली आदत पर अंकुश रखे. व्यवसाय के क्षेत्र में जुड़े हुए व्यक्तियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में संलग्न लोगों को अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी। आज के दिन को शुभ बनाने के लिए चांदी का चंद्रमा गले में लाल धागे में डालकर धारण करें आपको लाभ होगा।

6- कन्या (Virgo)

आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए भागदौड़ भरा रह सकता है।समाज में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. शत्रुपक्ष आपके साथ प्रतिस्पर्धा की भावना से व्यवहार करेंगे. आज व्यापारिक स्थिति संतोषजनक होने की कम संभावना रहेगी. संयम रखें. तर्क वितर्क वाली स्थिति से बचें. अर्थात मान सम्मान आदि कम हो सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज के दिन को मंगल मय बनाने के लिए आप आज के दिन लाल मसूर की दाल आटा,गुड़, लाल कपड़ा दक्षिणा सहित दान करें।

7- तुला (Libra)

आज का दिन तुला राशि के लिए सामान्य रहने वाला है। आज के दिन लंबी दूरी की यात्रा में सावधानी रखें. अचानक किसी पर जल्दी में विश्वास न करें. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भूमि, भवन संपत्ति के क्रय विक्रय के लिए आज का दिन शुभ नहीं रहेगा. इस संबंध में परिश्रम करने के बाद भी सफलता प्राप्त होने की संभावना कम रहेगी। सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन कुछ कठिनाइयों से युक्त रहेगा। मूंग की दाल का हलवा बनाकर दान करें आपको अच्छा फल मिलेगा।

8- वृश्चिक (Scorpio)

आज के दिन इस राशि वालों के दिन की बात करें तो, नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है तो वही सहयोगी का फायदा मिल सकता है। किसी व्यापारिक कार्य से यात्रा पर जाना पड़ सकता आज के दिन नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हो सकता है। अगर कोई जमीन खरीदना है तो दिन शुभ है। नौकरी में अधीनस्थ से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. किसी पुराने मित्र से शुभ समाचार मिलेगा इस दिन को शुभ बनाने के लिए आप श्री हनुमान जी की आराधना कर सकते हैं।

9- धनु (Sagittarius)

आज इस धनु राशि वालों की बात करें तो मजदूरों को रोजगार मिल सकता है। नए कार्य व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. निर्माण संबंधी कार्य पर अत्यधिक धन व्यय होगा इसके अलावा आपके बजट से अधिक धन खर्च होने के योग हैं. शासन सत्ता से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में उच्च पद प्राप्त होने के योग हैं. जिससे राजनीतिक क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को विदेश में जाकर काम करने का अवसर मिल सकता है दिन को शुभ बनाने के लिए आज ॐ सौभाग्य लक्ष्मी नमः मंत्र 108 बार जाप करें।

10- मकर (Capricorn)

राशियों में दसवें नंबर की राशि मकर की बात करें तो आज के दिन आपको भारी भागदौड़ उठानी पड़ सकती हैं। व्यापार में मन नहीं लगेगा. आपका मन बार बार भोग विलास वृत्ति में लगेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. स्थानांतरण कहीं दूर हो सकता है. जिससे आपके मन में क्लेश उत्पन्न हो सकता है. उद्योग धंधे में सहयोगियों का आचरण सहयोगात्मक रहेगा. जिससे उद्योग धंधे में उन्नति बाधित हो सकती है। भूमि संबंधी कार्य में अत्यधिक कड़ी मेहनत करने पर फायदा मिल सकता है। इस दिन को शुभ बनाने के लिए आप आज एक आठ मुखी रुद्राक्ष लाल धागे में डालकर गले में धारण करें फायदा मिलेगा।

11- कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन ग्रह गोचर के अनुसार सामान्य लाभ एवं उन्नति कारक रहेगा. आवश्यकता को अधिक न बढ़ने दें. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। इतना ही नहीं परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. पहले से रुके हुए कार्य बनने की संभावना रहेगी. शत्रु पक्ष आपके साथ प्रतिस्पर्धा की भावना से व्यवहार करेंगे. शिक्षा, आर्थिक,कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावना रहेंगी इसके लिए आज एक लाजवर्त पंच धातु में बनवाकर धारण करें. सौंफ पानी में डालकर स्नान करें।

12- मीन (Pisces)

राशियों में सबसे आखिरी राशि मीन है जिनके लिए आज का दिन उन्नति भरा रहेगा। आज के दिन आप अपने प्रत्येक कार्य को समझदारी पूर्वक करें. सामाजिक गतिविधियों में अधिक भाग न लें सामाजिक स्तर बढ़ेगा. कोई लंबी यात्रा या विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. कार्य व्यवसाय के लिए समय श्रेष्ठ रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अपनी समस्या को अधिक समय तक न बढ़ने दें. उनका शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें। शुभ फल के लिए आज घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं. गणेश जी के मंत्र का पाठ करें।

Tags

Next Story