Today Horoscope: कर्क - कन्या और वृश्चिक राशियों को आज मिलेगा गुरु का आशीर्वाद, पढ़े 12 राशियों का राशिफल

कर्क - कन्या और वृश्चिक राशियों को आज मिलेगा गुरु का आशीर्वाद, पढ़े 12 राशियों का राशिफल
आज दिन कैसा रहेगा और किस प्रकार की परेशानियां घेर सकती हैं इसे लेकर ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है। इसमें 12 राशियों के लिए दिन के बारे में बताया गया है।

Today Horoscope: आज देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। यह दिन देश के सभी शिक्षकों को समर्पित होता है। वहीं पर आज के दिन भगवान विष्णु की भी पूजा की जाती है।आज दिन कैसा रहेगा और किस प्रकार की परेशानियां घेर सकती हैं इसे लेकर ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है। इसमें 12 राशियों के लिए दिन के बारे में बताया गया है।

मेष

आज का दिन सामान्य रहने वाला है इन जातकों को आपको अपनी जिम्मेदारियां पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है, आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है जिसके अनुसार, जीवनसाथी के साथ मतभेद रह सकते हैं, प्रॉपर्टी संबंधी विवाद के समाधान की संभावना है। आजीविका के प्रयासों में उन्नति होगी, साहस बना रहेगा।

वृषभ-ं

आज दिन इन जातकों के मिला-जुला रहने वाला है। यानि आज के दिन विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा आप कहीं घूमने फिरने जाने की यदि प्लानिंग कर रहे हैं, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी।आप पारिवारिक अपेक्षाओं को पूरा करने में नाकाम रहेंगे, जिससे परिजन नाराज हो सकते हैं। मित्रता आपके लिये हितकर रहेगी, यात्रा में जरूरी सावधानी रखें।

मिथुन-ं

आज का दिन इन जातकों के लिए परेशानी बढ़ाने वाला हो सकता हैं। यानि आज के दिन आपको किसी पर अधिक विश्वास करना नुकसान दे सकता हैं. आपको बिजनेस में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकता है। कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित सफलता के आसार बन रहे हैं, हाथ में लिया गया काम पूरा होगा। सेहत की बात करें तो खानपान पर नियंत्रण रखकर कार्य करें, पेट में परेशानी हो सकती हैं।

कर्क-ं

आज का दिन आपके काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपकी सामाजिक कार्यक्रमों में उपस्थिति नया उत्साह भर देगी नए कार्य की शुरुआत हो सकती है। आपके कामों में जिम्मेदारियां का बोझ अधिक रहेगा। आपको अपने मन में किसी के प्रति ईर्ष्या द्बेष व भावना नहीं रखनी है।

सिंह-ं

आज का दिन इन जातकों के लिए सामान्य रहने वाला हैं आज इन जातकों को अपने बेहतर भविष्य के लिये कुछ कठोर फैसले लेने पड़ सकते हैं। आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज के दिन आपके घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। लाभ तथा यश प्राप्त होने का प्रबल योग आज बन रहे है।

कन्या-ं

आज का दिन इन जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है यानि आज खानपान में लापरवाही के चलते स्वास्थ्य बिगड़ सकता है,इसका ध्यान आपको रखना जरूरी है।नौकरी में तरक्की का योग है। संतान कार्यों में तथा लेखन सृजन के कार्यो में सफलता मिलेगी।विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ा सफल करें. आपके घर परिवार में कोई लड़ाई झगड़ा उत्पन्न तो होगा, लेकिन वह बातचीत के जरिए ही समाप्त हो जाएगा।

तुला-

आज दिन मिला जुला रहने वाला हैं आज कार्यस्थल पर अधिकारियों से काम के संबंध में उचित आश्वासन मिलेगा, किसी भी जगह पर जल्दी में कोई निर्णय न लें। नवीन निर्माण कार्यों में उन्नति होगी, संयम से कार्य करना हितकर रहेगा।यदि आपने कोई धन को लेकर बड़ा जोखिम उठाया, तो इसका सर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा।

वृश्चिक-

आज दिन इन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। आज के दिन आप दूसरों के सहयोग के लिये हमेशा तैयार रहेंगे, साहस, पराक्रम एवं कामकाज के प्रति उत्साह रहेगा। सामाजिक कार्यों में रूचि रहेगी। मित्रता उपयोगी रहेगी।प्रेम जीवन जी रहे लोग बात साथी को कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं. परिवार में कुछ बातों को लेकर क्लेश बना रहेगा।

धनु-ं

आज दिन इन राशि के जातकों के लिए परेशानी बढ़ाने वाला हो सकता है। आज प्रस्तावित योजनाएं बाधित हो सकती है, सुनी बातों पर कोई निर्णय न लें। मित्रों एवं कुटुम्बियों के सहयोग से आर्थिक समस्या दूर होगी। सतर्कता रखें।

मकर-

आज का दिन इन जातकों के लिए मिला-जुला रहने वाला हैं। आज के दिन नए संपर्को में सावधानी बरतें, लोग विश्वास में लेकर धोखा दे सकते हैं। मांगलिक कार्यों पर खर्च होगा, मनोरंजन, आमोद प्रमोद के साधनों में वृद्धि होगी।आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. बिजनेस कर रहे लोग किसी को पार्टनर बहुत ही सोच विचार कर बनाएं।

कुम्भ-ं

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज घरेलू उलझनें परेशान करेगी, नकारात्मक सोच से बना बनाया काम बिगड़ सकता है। कड़ी मेहनत और प्रयास करने से सफलता प्राप्त होगी। संयम रखें।आपको किसी पुरानी गलती को लेकर पछतावा होगा आपको कोई जोखिम सोच विचार कर उठना होगा

मीन-ं

आज के लिए आपका दिन सामान्य रहेगा। आप आज अपने रिश्तों को संभालने की कोशिश करेंगे, जिसका कुछ लोग अनुचित लाभ उठाने का प्रयास करेंगे। सोचे हुये कार्यों में सफलता प्रापत होगी।आपको किसी बेवजह के लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना है, नहीं तो उसके कानूनी होने की संभावना है. आप अपने घर की मरम्मत आदि की योजना बना सकते हैं।

Tags

Next Story