जानिए क्या है ये 'दहेज कैलकुलेटर', shaadi.com के इस फीचर पर मचा बवाल, जानें मामला

जानिए क्या है ये दहेज कैलकुलेटर, shaadi.com के इस फीचर पर मचा बवाल, जानें मामला

Trending News: शादी की बात आती है तो इसके साथ दहेज का आना तो अहम बात है कुछ लोग तो शादी ही दहेज के लिए करते हैं और मुंहमांगा दहेज मांगते है इन दिनों ट्रेंडिंग में Shaadi डॉट कॉम के 'दहेज कैलकुलेटर' (Dahej Calculator) फीचर की चर्चा हो रही है जिसे क्लिक करने पर इसकी अहमियत पता चलती चलिए जानते हैं क्या है माजरा।

क्या है ये दहेज कैलकुलेटर’

यह शादी कराने वाली मैट्रिमोनियल साइट Shaadi डॉट कॉम का एक फीचर है जिसमें लोगों से पूछा जाता है वह कितना दहेज लेने के लायक हैं? जब आप शादी डॉट कॉम के इस फीचर को ओपन करेंगे, तो सामने सूटबूट में आपको एक व्यक्ति दिखेगा. वहीं, उसके आसपास घर, किताबें, कार और ढेर सारा पैसा नजर आएगा. इसके नीचे कुछ सवाल दिए गए हैं, जिनमें लोगों से उनकी उम्र, शिक्षा, नौकरी, आय, खुद का घर है या नहीं…जैसी चीजें पूछी गई हैं।जब आप इन सभी डिटेल्स को भर देंगे, तो आखिर में डाउरी अमाउंट कैलकुलेटर का एक बटन आएगा।

कैलकुलेटर बटन दबाते ही बदलता है यह

इस फीचर में एक जबरदस्त ट्विस्ट है. जब आप कैलकुलेटर बटन को क्लिक करेंगे, तब आपको इस फीचर की अहमियत का पता चलेगा। बटन पर क्लिक करते ही एक मैसेज आता है, जिसमें लिखा है- 2001 से 2012 के बीच दहेज के चलते 91,202 मौते हुई हैं. इसके बाद दहेज लोभियों से सवाल किया गया है कि क्या अब भी वे यह जानना चाहते हैं कि वे कितने दहेज के लायक हैं. क्या उनके दहेज की कीमत किसी की जान से बढ़कर है. चलिए दहेज मुक्त समाज बनाएं और परिवर्तन लाएं।

सोशल मीडिया यूजर्स ने की तारीफ

इस फीचर को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने तारीफ करते हुए तारीफ की है। एक एक्स यूजर ने ‘दहेज कैलकुलेटर’ का फीचर पोस्ट कर लिखा है, पहले तो मैं चौंक गया कि Shaadi डॉट कॉम पर ये क्या बवाल है. लेकिन यह फीचर वाकई में सम्मान के लायक है. यह दहेज लोभियों की आंखें खोलने वाला अद्भुत विचार है। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने यह भी सवाल किया है कि हैंडसम सैलरी वाले इकलौते बेटे की तलाश भी दहेज से कम नहीं है. वहीं, एलिमनी के नाम पर मोटा पैसा लेना भी दहेज जैसा ही है।

Tags

Next Story