Train Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में बड़ा हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को मारी टक्कर, 5 की मौत कई घायल

Train Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में बड़ा हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को मारी टक्कर, 5 की मौत कई घायल
जलपाईगुड़ी के पास मालगाड़ी की कंचनजंगा एक्सप्रेस से टक्कर हो गई है जिसमें कई लोग घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां ट्रैक पर खड़ी कंचनगंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। जानकारी के मुताबिक हादसे में अब तक ५ लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन पहुंच गया है। बचाव अभियान जारी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हादसे शोक जताया है।

कैसे और कहां हुआ हादसा?

जानकारी के मुताबिक एनजेपी से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस सिलीगुड़ी के बाद रंगपनीन स्टेशन पर खड़ी थी। जहां पीछे से तेज गति से एक मालगाड़ी आई और टक्कर मार दी। मालगाड़ी टकराने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है। बचाव अभियान जारी है।

5 लोगों की मौत, 30 घायल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक रॉय ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। जिसमें तीन बोगियां दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं। स्थिति अभी गंभीर है। घटना में अभी तक 5 लोगों की मृत्यु हुई है, जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है। करीब 25 से 30 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें एम्बुलेंस की सहायता से इलाज के लिए भेजा जा रहा है। सभी यात्रियों को पास में बनाए गए कैंप में भेजा जा रहा है।

सीएम ममता ने दी ये जानकारी

हादसे को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा- अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फाँसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूँ। हालांकि विवरण की प्रतीक्षा है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव, पुनर्प्राप्ति, चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू है।

Tags

Next Story