निर्भया 2.0: रक्तरंजित मिला शव, फिर क्यों कहा, 'आपकी बेटी ने आत्महत्या की' - कोलकाता डॉक्टर रेप केस में कई हैं सवाल

रक्तरंजित मिला शव, फिर क्यों कहा, आपकी बेटी ने आत्महत्या की - कोलकाता डॉक्टर रेप केस में कई हैं सवाल

निर्भया 2.0

पश्चिम बंगाल। देर रात फोन की रिंग बजी, जब कॉल उठाया तो पता चला कि, 31 वर्षीय बेटी ने हॉस्पिटल में आत्महत्या कर ली है। इसके बाद माँ - बाप की मानो दुनिया ही उजड़ गई हो। जब अस्पताल गए तो बेटी की लाश देखने के लिए तीन घंटे खड़े रहे। उन्हें कहा गया कि, आपकी बेटी ने आत्महत्या की है। यह बात आरजी कर मेडिकल कॉलेज की रेप पीड़िता के परिजनों ने बताई है। जब वे पूरा प्रकरण बता रहे थे तब आसपास मौजूद लोग चौंक गए। उनकी बताई कहानी जिस किसी ने भी सुनी उसकी आंखों से आंसू झलक गया। वहां मौजूद हर एक महिला को वो दर्द महसूस हुआ जिसकी कल्पना भी करना मुश्किल है। कोलकाता डॉक्टर रेप केस मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है लेकिन कई सवाल परेशान करने वाले हैं....

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि, जब डॉक्टर के माता - पिता अस्पताल पहुंचे तो उन्हें तीन घंटे तक खड़ा रखा गया। पूछे जाने पर कि, उनकी बेटी को क्या हुआ है जवाब मिला - आपकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है। इसके बाद वे तीन घंटे तक रोते - बिलखते रहे लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी।

जब उन्होंने अपनी बेटी की लाश देखी तो वो मंजर भयानक था। शायद मौत भी उस मंजर से आसान होती। पीड़िता के परिजनों ने बताया कि, बार - बार विनती करने के बाद भी उन्हें बेटी की लाश नहीं दिखाई गई। घंटों बाद माता - पिता सेमिनार हॉल में अंदर जाने की अनुमति मिली।

जब उन्होंने बेटी की लाश देखी तो सहम गए। उसके मुँह में खून था। पीड़िता की लाश पूरी तरह से नग्नावस्था में मिला। पीड़िता के दोनों पैर राइट एंगल में थे। इस तरह का टॉर्चर...असहनीय दर्द और पीड़ा, जानवरों की दरिंदगी यहीं ख़त्म नहीं हुई, परिजनों ने बताय कि, 31 वर्षीय डॉक्टर के चश्मे को भी कुचलकर तोड़ दिया गया। इसके कारण उसकी आँखों से तक खून आ गया। आरोपियों ने डॉक्टर की जान लेने के लिए उसका गला दबा दिया। इस पूरी बात की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी की गई है।

यहां बड़ा सवाल यह उठता है कि, आखिर इतनी दरिंदगी से हत्या के बावजूद डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले को आत्महत्या बताकर किसे बचाए जाने का प्रयास किया जा रहा था? इस पूरे प्रकरण के बाद पुलिस हरकत में आई और जांच शुरू की। कोलकाता हाई कोर्ट ने पुलिस और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के इस लापरवाही भरे रवैये के बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया है। बुधवार तड़के ही सीबीआई अधिकारी जांच के लिए निकल गए हैं। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। जिससे पूछताछ की जाएगी। बड़ा सवाल है कि, और कितनी लड़कियां निर्भया बनेंगी?

Tags

Next Story