Kolkata Doctor Rape Murder Case Updates: कोलकाता रेप और मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय को मिली 14 दिन की न्यायिक हिरासत

कोलकाता रेप और मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय को मिली 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Kolkata Doctor Rape Murder Case Updates: आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के आरोपी संजय रॉय को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें कोलकाता के सियालदह कोर्ट में पेश किया गया। बंगाल के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं, क्योंकि जूनियर डॉक्टरों ने हमले के विरोध में लगातार 15वें दिन भी हड़ताल जारी रखी। यह हड़ताल सुप्रीम कोर्ट द्वारा डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील के बावजूद की गई।

इस बीच, आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, जो क्रूर बलात्कार-हत्या के बाद विवादों के केंद्र में हैं, से सीबीआई ने कल लगातार सातवें दिन बलात्कार-हत्या के मामले में पूछताछ की है। स्थानीय अदालत ने घोष पर पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की सीबीआई की याचिका को स्वीकार कर लिया है। इस बीच, मामले को अपनी सरकार द्वारा गलत तरीके से संभालने के कारण हर तरफ से आलोचनाओं का सामना कर रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सख्त कानून बनाने का आह्वान किया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अपराधियों को 15 दिनों के भीतर फास्ट-ट्रैक अदालतों में न्याय मिले।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार से कहा कि वह जूनियर डॉक्टर के लिए न्याय की शांतिपूर्ण मांग करने वालों को दंडित न करे और हड़ताली डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया, उन्हें प्रतिशोध से सुरक्षा का आश्वासन दिया। पुलिस द्वारा की गई कानूनी औपचारिकताओं के क्रम और समय पर सवाल उठाते हुए कोर्ट ने कहा कि यह बहुत ही आश्चर्यजनक है कि अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज होने से पहले ही 9 अगस्त को शाम 6:10 से 7:10 बजे के बीच पोस्टमार्टम किया गया।

Tags

Next Story