लखीमपुर में सहकारी समिति चुनाव निरस्त, बीजेपी विधायक BJP विधायक मंजू त्यागी ने लूटे थे पर्चे

लखीमपुर में सहकारी समिति चुनाव निरस्त, बीजेपी विधायक BJP विधायक मंजू त्यागी ने लूटे थे पर्चे

Lakhimpur Cooperative Society election cancelled : उत्तर प्रदेश। सहकारी समिति के नामांकन के दौरान हुए बवाल के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर फूलबेहड़ साधन सहकारी समिति नायब तहसीलदार सदर शिरीष त्रिपाठी का कहना है, कि विवाद की स्थिति में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराना मुश्किल है, इसलिए चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, गुरुवार को फूलबेहड़ साधन सहकारी समिति में नामांकन प्रक्रिया के दौरान भाजपा और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं के बीच विवाद पैदा हो गया। नामांकन पत्र जमा करने को लेकर हुई इस तनातनी में श्रीनगर की भाजपा विधायक मंजू त्यागी ने रिटर्निंग ऑफिसर के हाथ से नामांकन पत्र छीन लिया। इस घटना के बाद सपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

सपा नेताओं का हंगामा

भाजपा विधायक के नामांकन पत्र छीनने के बाद सपा नेताओं ने जब हंगामा किया, तो पुलिस ने उन्हें काबू में करने के लिए लाठियां चलाईं। सपा नेताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया, जिससे तनाव और बढ़ गया। इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस कार्रवाई से काफी नाराज था और उन्होंने इसकी कड़ी निंदा की।

डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

सपा नेताओं ने शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और चुनाव में धांधली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप था कि चुनाव प्रक्रिया में अनियमितताएं हुई हैं और वे चाहते थे कि चुनाव को दोबारा निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराया जाए। हालांकि डीएम कार्यालय में डीएम की अनुपस्थिति के कारण सपा नेताओं की उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी। सपा नेताओं के प्रदर्शन के कुछ समय बाद चुनाव को स्थगित करने की घोषणा कर दी गई।



Tags

Next Story